1. home Hindi News
  2. national
  3. jahangirpuri latest updates congress attack on arvind kejriwal aap ajay maken amh

जहांगीरपुरी पर अरविंद केजरीवाल आखिर चुप क्यों ? कांग्रेस का 'आप' पर जोरदार हमला

कांग्रेस नेता अजय माकन ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी मामले पर केजरीवाल चुप क्‍यों हैं. माकन ने आगे कहा कि जहांगीरपुरी में की गई कार्रवाई गरीबों पर हमला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jahangirpuri Latest Updates
Jahangirpuri Latest Updates
pti

Jahangirpuri Latest Updates : दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला किया है. कांग्रेस नेता अजय माकन आज पार्टी प्रतिनिधिमंडल के साथ जहांगीरपुरी जा रहे थे लेकिन उन्हें रास्‍ते में ही रोक दिया गया. कांग्रेस नेता ने कहा कि जहांगीरपुरी में हो रही कार्रवाई पर आम आदमी पार्टी खामोश क्‍यों है. अरविंद केजरीवाल मामले पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. वे चुप हैं...आखिर क्‍यों...

माकन ने आगे कहा कि जहांगीरपुरी में की गई कार्रवाई गरीबों पर हमला है. ये कार्रवाई गैरकानूनी तरीके से की गई है. हम गरीबों के साथ हैं. आपको बता दें कि अजय माकन के साथ कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज पीड़ित परिवार से मिलने वाला था जिनके ऊपर बुधवार को कार्रवाई की गई है. जहांगीरपुरी रवाना होने से पहले अजय माकन ने कहा कि हम वहां पीड़ित परिवार से मिलेंगे और एक रिपोर्ट तैयार करेंगे. इस रिपोर्ट को हम कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को सौंपेंगे.

सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई

जहांगीरपुरी अतिक्रमण रोधी अभियान पर सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई. कोर्ट ने अगले आदेश तक यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया. कोर्ट ने जमीअत उलेमा-ए-हिन्द की याचिका पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) और अन्य को नोटिस जारी किया. अब मामले की सुनवाई दो सप्‍ताह बाद होगी.

'आप' अवैध रोहिंग्या और बांग्लादेशियों के अतिक्रमण हटाये जाने पर बेचैन है

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने आम आदमी पार्टी पर बुधवार को निशाना साधा और कहा कि वह जहांगीरपुरी में ‘‘अवैध रोहिंग्या और बांग्लादेशियों के'' निर्माण को ढहाने के अभियान पर ‘‘बेचैन'' हो रही है, जिन्हें उसने मुफ्त योजनाओं का लाभ दिया है. यहां चर्चा कर दें कि 'आप' के नेताओं ने भाजपा की उस वक्त तीखी आलोचना की जब पार्टी शासित उत्तर दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी में मकानों को गिराने का अभियान शुरू किया. बाद में इस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी.

बुलडोजर से किया जा रहा है देश के संविधान को ध्वस्त

कांग्रेस ने दिल्ली और मध्य प्रदेश के हिंसा प्रभावित इलाकों में अतिक्रमण रोधी अभियान के तहत बुलडोजर चलाए जाने को लेकर बुधवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि बुलडोजर से मकान नहीं, बल्कि देश के संविधान को ध्वस्त किया जा रहा है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि देश के संवैधानिक मूल्यों को ध्वस्त किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें