1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc indian railways news latest news updates western railway fined 2200 rail passengers for not wearing face masks smb

Indian Railway News : बिना मास्क के ट्रेन में सफर करना 2200 यात्रियों को पड़ा महंगा, वेस्टर्न रेलवे ने जारी किया आंकड़ा, जानिए किस दिन कितने लोगों से वसूला गया जुर्माना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways News
Indian Railways News
Prabhat Khabar

Western Railway Fined Passengers For Not Wearing Face Masks कोरोना वायरस (Coronavirus) के न्यू स्ट्रेन के बढ़ते खतरे के मद्देनजर भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए खास बंदोबस्त किया है. इसी कड़ी में वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने ट्रेन में सफर के दौरान बिना मास्क (Not Wearing Face Masks) के यात्रा करते पाए जाने वाले यात्रियों से जुर्माना वसूला है. वेस्टर्न रेलवे ने फरवरी महीने के पहले तीन हफ्तों में यात्रियों से वसूले गए जुर्माना का पूरा विवरण दिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में वेस्टर्न रेलवे की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, 1 फरवरी से 21 फरवरी के बीच कुल 2200 ऐसे यात्रियों से जु्र्माना वसूला गया है, जो ट्रेन में यात्रा के दौरान बिना मास्क के सफर करते पाए गए थे. इस रिपोर्ट के अनुसार, 2 फरवरी को सबसे ज्यादा 282 यात्रियों से जुर्माना वसूला गया. जबकि, 10 फरवरी को सबसे कम 26 यात्रियों से जु्र्माना वसूला गया था. वहीं, 14 फरवरी को किसी भी यात्री से कोई जुर्माना नहीं वसूला गया है. बता दें कि 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के रूप से मनाया जाता है.

गौर हो कि कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच भारतीय रेलवे ने जनजीवन सामान्य रखने की पहल करते हुए स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है. साथ ही धीरे-धीरे इन ट्रेनों की संख्या को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है. वहीं, यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई तरह के नियमों का पालन किए जाने पर भी जोर दिया जा रहा है. इसी के मद्देनजर रेल में यात्रा करते समय यात्रियों को मास्क लगाना भी अनिवार्य किया गया है. हालांकि, अब भी कई यात्री बिना मास्क के यात्रा करते पाए जा रहे है. इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे विशेष अभियान चलाकर ऐसे यात्रियों से जुर्माना वसूल रहा है, ताकि सफर के दौरान अन्य यात्रियों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाया जा सके.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें