1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc indian railway news station food stall vender relief train time table confirm ticket online booking railway news avh

IRCTC/Indian Railway News : रेलवे स्टेशन पर स्टॉल संचालकों को राहत ! सरकार तीन महीने का किराया कर सकती है माफ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways
Indian Railways
Twitter

Indian Railway news : कोरोना वायरस और लॉकडाउन में बंद रहे रेलवे को लेकर अब बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि सरकार अब रेलवे स्टॉल संचालकों को बड़ी राहत देने की तैयारी में है. सरकार जल्द ही इसको लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकती है .

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मार्च से लेकर जून तक देश में रेलवे स्टेशन बंद रहे, जिसके कारण स्टॉल संचालकों की कमाई नहीं हुई. रेल मंत्रालय इसी को ध्यान में रखते हुए इन संचालकों को राहत देने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि रेल मंंत्रालय स्टॉल संचालकों का तीन महीने का किराया माफ कर सकती है. रेलवे स्टॉल संचालकों से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

अनलॉक में भी कमाई ठप- बता दें कि अनलॉक होने के बाद भी स्टॉल संचालकों की कमाई ठप पड़ी है. इसका सबसे बड़ा कारण देश में लोगों के अंदर कोरोना का डर है. वहीं ट्रेन यात्रा में भी स्टॉल संचालक सामानों को बेच नहीं सकते हैं.

क्लोन ट्रेन चलाएगी रेलवे- रेलवे ने घोषणा करते हुए बताया है कि जिन रूटों पर क्लोन ट्रेन चलाया जा रहा है, उन रूटों पर कन्फर्म टिकट ही मिलेगा. रेलवे ने आगे बताया कि हमने यात्रियों और टिकट की मांंग को देखते हुए अभी 20 जोड़ी ट्रेन शुरू किया है. रेलवे के इस फैसले से सबसे अधिक फायदा बिहार, झारखंड और यूपी के यात्रियों को होगी.

अनलॉक में बढ़ रही है यात्रियों की संख्या- लॉकडाउन के बाद जैसे-जैसे अनलॉक में राहत मिलती गई, ट्रेन से यात्रा करने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. रेलवे ने संक्रमण को देखते हुए केवल कंफर्म टिकट वालों को ही यात्रा की अनुमति दी है. ऐसे में अब ट्रेनों में वेटिंग की संख्या ज्यादा हो रही है. रेलवे ने 30 सितंबर तक केवल स्पेशल ट्रेनों के संचालन की घोषणा कर रखी है.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें