1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc indian railway latest updates northern railway start new special trains from delhi to bikaner and pratapgarh to lokmanya tilak check time table nai train rkt

IRCTC/Indian Railway: रेलवे ने दी यात्रियों को सौगात, इन रूट पर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News
IRCTC/Indian Railways News
File Photo

IRCTC/Indian Railway Latest Updates : भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा समय-समय पर कदम उठाती रहती है. अब उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई और स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है. उत्तर रेलवे के अनुसार ये स्पेशल ट्रेनें दिल्ली से बीकानेर और मुंबई से उत्तर प्रदेश के बीच चलायी जाएंगी. रेलवे ने ये भी बाताया है कि इन रूटों पर चलने वाली सारी ट्रेनें पूरी तरह से रिजर्व है.

उत्तर रलवे ने जानकारी दी है कि चलने वाली ये स्पेशल ट्रेनें दिल्ली सराय रोहिल्ला से बीकानेर और लोकमान्य तिलक टर्मिनल से प्रतापगढ़ के बीच चलाई जाएंगी. इन ट्रेनों में यात्रा करने के लिए का रेलवे द्वारा पहले से बनाये गये कोरोना नियमों का पालन करना होगा. आइए जानते हैं कि रेलवे ने यात्रियों को कौन-कौन सी ट्रेनों की सौगात दी है...

इन ट्रेनों का मिला सौगात 

1- 02455 दिल्ली सराय रोहिल्ला - बीकानेर स्पेशल ट्रेन- रेलवे ने बताया है कि ये ट्रेन प्रतिदिन चलेगी. ये ट्रेन दिल्ली के सराय रोहिल्ला से 22.45 बजे चलेगी और अगले दिन दोपहर में 13.20 बजे बीकानेर पहुंचेगी. ये ट्रेन 27 जनवरी से रोजना चलेगी.

2-02456 बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल ट्रेन - ये ट्रेन भी बिकानेर से दिल्ली के लिए रोज चलेगी. बीकानेर से ये गाड़ी 28 जनवरी 2021 से हर रोज शाम 16.45 बजे चलेगी और अगले दिन दिल्ली के सराय रोहिल्ला पहुंचेगी.

3- 01073 लोकमान्य तिलक-प्रतापगढ़ सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन- ये ट्रेन रोजाना ना चल कर हफ्ते में दो दिन चलेगी. लोकमान्य तिलक टर्मिनल से ये गाड़ी 31 जनवरी 2021 से हर मंगलवार और रविवार को शाम 16.25 बजे चलेगी. वही इस ट्रेन का प्रतापगढ़ पहुंचने का समय अगले दिन 19.35 पर है.

4- 01074 प्रतापगढ़ से लोकमान्य तिलतक टर्मिनल सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन- ये ट्रेन भी हफ्ते में दो दिन चलेगी. 2 फरवरी से हफ्ते में दो दिन गुरुवार और मंगलवार को प्रतापगढ़ से दोपहर 1.50 बजे चलेगी. इस ट्रेन का अगले दिन लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचने का समय 5.30 बजे है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें