1. home Home
  2. national
  3. indian railways completely changed the dress of ramayan express service staff after seers threaten to stop the train smb

रामायण एक्‍सप्रेस में भगवा नहीं बल्कि प्रोफेशनल कपड़ों में दिखेंगे सर्विस स्‍टाफ, आपत्ति के बाद लिया गया फैसला

Ramayan Yatra Train अगली रामायण एक्सप्रेस 12 दिसंबर को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू हो कर रामेश्वरम तक जाएगी. रामायण एक्सप्रेस में इस बार रामायण एक्सप्रेस एक डीलक्स एसी ट्रेन होगी. साथ ही केटरिंग स्टाफ वेटर के लिए नया ड्रेस कोड भी शामिल किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC Ramayan Yatra Train
IRCTC Ramayan Yatra Train
file

Ramayan Yatra Train अगली रामायण एक्सप्रेस 12 दिसंबर को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू हो कर रामेश्वरम तक जाएगी. रामायण एक्सप्रेस में इस बार रामायण एक्सप्रेस एक डीलक्स एसी ट्रेन होगी. साथ ही केटरिंग स्टाफ वेटर के लिए नया ड्रेस कोड भी शामिल किया गया. हालांकि, लोगों की ओर से दर्ज कराए गए आपत्ति के बाद सर्विस स्टाफ के वेटर के लिए गेरूए यानि भगवा रंग के वस्त्र को बदलने का फैसला लिया गया. रेलवे ने फैसला लिया है कि सर्विस स्टाफ अब भगवा नहीं, बल्कि प्रोफेशनल कपड़ों में दिखेंगे.

संतों की ओर से आपत्ति जताए जाने के बाद रेलवे की ओर से तुरंत एक्शन लिया गया और रामायण एक्सप्रेस के सर्विस स्टाफ का ड्रेस कोड पूरी तरह से बदल दिया गया. रेलवे की ओर से कहा गया है कि श्रीरामायण यात्रा एक्सप्रेस के सर्विस स्टाफ की ड्रेस को पूरी तरह से बदल दिया गया है. अब सर्विस स्टाफ प्रोफेशनल कपड़ों में दिखेंगे. असुविधा के लिए खेद है.

बता दें कि भगवान श्रीराम में आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे ने रामायण यात्रा ट्रेन चलाई हुई है. आईआरसीटीसी ने धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 'देखो अपना देश' की पहल के तहत यह डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन चलाई है. हालांकि, अपने सर्विस स्टाफ के ड्रेस कोड को लेकर यह ट्रेन विवादों में घिर गई थी.

रामायण एक्सप्रेस में सर्विस स्टाफ की यूनिफॉर्म भगवा रंग की थी. जिसको लेकर उज्जैन के संतों ने सोमवार को चेतावनी दी कि अगर अगर ट्रेन के सर्विस स्टाफ की यही यूनिफॉर्म रही तो वह रामायण एक्सप्रेस को 12 दिसंबर को दिल्ली में रोक देंगे. उनका कहना था कि सर्विस स्टाफ का भगवा ड्रेस कोड हिंदू धर्म का अपमान है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें