1. home Hindi News
  2. national
  3. indian railway news update railways canceled these trains due to farmer agitation check here train cancel latest update aml

Indian Railway News Update: किसान आंदोलन के कारण रेलवे ने कैंसल कर दी ये ट्रेनें, यहां करें चेक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railway News : किसान आंदोलन के कारण रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द
IRCTC/Indian Railway News : किसान आंदोलन के कारण रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द
twitter

Indian Railways News Update नयी दिल्ली : केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में चल रहे किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों को कैंसल (train cancel latest update) कर दिया है. साथ ही कई ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किये गये हैं. 10 और 11 जनवरी को ट्रेनों को कैसल किया गया है. किसानों ने पूर्व में भी अपने प्रदर्शन को लेकर कई बार ट्रेनों को रोका है. किसान अकसर अपनी मांगों को लेकर पटरियों पर प्रदर्शन करने लगते हैं.

उत्तर रेलवे की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया कि एक ट्रेन को कैंसल किया गया है और एक ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. इसके अलावा सात ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है. रेलवे की ओर से कहा गया कि किसानों के प्रदर्शन के कारण पंजाब में रेल ट्रैफिक काफी प्रभावित हुआ है.

उत्तर रेलवे ने ट्रेन संख्या 05531 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को कैंसल कर दिया है. वहीं, ट्रेन संख्या 02715 नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस को आंशिक रूप से कैंसल किया है. यह ट्रेन 10 जनवरी को नयी दिल्ली तक ही जायेगी. इसेक आगे की यात्रा को रद्द कर दिया गया है.

इन ट्रेनों का बदल गया रूट

ट्रेन संख्या 02903 मुंबई सेंटल-अमृतसर स्पेशल का मार्ग बदल दिया गया है. अब यह तरणतारन होते हुए अमृतसर तक जायेगी.

ट्रेन संख्या 02904 अमूतसर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल का मार्ग भी बदला गया है. यह ट्रेन अमृतसर से चलकर तरणतारन होते हुए मुंबई सेंटल पहुंचेगी.

ट्रेन संख्या 02925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर स्पेशल ट्रेन भी तरणतारन होते हुए अमृतसर तक जायेगी.

ट्रेन संख्या 02926 अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल का मार्ग बदल दिया गया है. यह ट्रेन अब तरणतारन होते हुए बांद्रा तक पहुंचेगी.

ट्रेन संख्या 04649 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन तरणतारन होते हुए अमृतसर तक जायेगी.

ट्रेन संख्या 04652 अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन तरणतारन होते हुए जयनगर पहुंचेगी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें