1. home Home
  2. national
  3. indian railway irctc punjab 19 trains cancelled due to farmers agitation in the firozpur railway division smb

पंजाब के गन्ना किसानों ने जाम किए रेलवे ट्रैक और हाईवे, फिरोजपुर मंडल ने रद्द की 19 ट्रेनें

Farmers Agitation पंजाब में किसानों ने गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी और बकाया भुगतान की मांग करते हुए शनिवार को जलांधर में हाइवे एवं रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. जिससे ट्रेनों व वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. फिरोजपुर रेलवे मंडल ने किसानों के आंदोलन के मद्देनजर 19 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Punjab 19 trains cancelled due to farmers agitation
Punjab 19 trains cancelled due to farmers agitation
IRCTC

Punjab Sugarcane Farmers Agitation पंजाब में किसानों ने गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी और बकाया भुगतान की मांग करते हुए शनिवार को जलांधर में हाइवे और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. जिससे ट्रेनों और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, फिरोजपुर रेलवे मंडल (Firozpur Railway Division) ने किसानों के आंदोलन के मद्देनजर 19 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पचास से ज्यादा ट्रेनों को या तो डायवर्ट किया गया है या शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है. जानकारी के मुताबिक, हरियाणा की अंबाला छावनी में भी कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को लाखों किसानों ने अनिश्चित काल के लिए आंदोलन शुरू किया है. जिससे पंजाब सरकार पर गन्ना बकाया और गन्ना कीमतों में बढ़ोतरी से संबंधित उनकी मांगों को स्वीकार करने के लिए दबाव डाला जा सके. इसी कड़ी में किसानों ने शनिवार को अपनी मांगें पूरी होने तक नाकेबंदी हटाने से इनकार कर दिया है. हालांकि, किसानों का कहना है कि आपातकालीन वाहनों को चलने की अनुमति दी गई है. वहीं, दि ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, जालंधर-चहेरू खंड पर बैठे किसानों ने जालंधर में लुधियाना-अमृतसर और लुधियाना-जम्मू रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया है. जिससे अमृतसर-नई दिल्ली और अमृतसर-नई दिल्ली शेन-ए-पंजाब सहित कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

आंदोलन कर रहे किसानों की मांग हैं कि पंजाब सरकार गन्ने का राज्य सुनिश्चित मूल्य (SNP) बढ़ाए और 200 करोड़-250 करोड़ रुपये के बकाया का जल्द भुगतान करे. जालंधर जिले के धनोवली गांव के पास प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग के जालंधर-फगवाड़ा खंड को जाम कर किया है. इससे जालंधर, अमृतसर और पठानकोट आने-जाने वाले यातायात प्रभावित हुए है. वहीं, प्रशासन ने वैकल्पिक मार्गों से यातायात को डायवर्ट किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें