1. home Hindi News
  2. national
  3. india news defence minister rajnath singh says no power in the world can look up to india smb

India News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, दुनिया की कोई ताकत भारत की ओर आंख उठाकर नहीं देख सकती

पुणे में एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया की कोई ताकत भारत की ओर आंख उठाकर नहीं देख सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, कोई हमें छेड़ेगा तो हम छोड़ेंगे नहीं.
India News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, कोई हमें छेड़ेगा तो हम छोड़ेंगे नहीं.
ट्वीटर

India News: पुणे में एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया की कोई ताकत भारत की ओर आंख उठाकर नहीं देख सकती है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अब कमजोर देश नहीं, बल्कि दुनिया का ताकतवर देश बन चुका है. उन्होंने कहा कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, लेकिन कोई हमें छेड़ेगा तो हम छोड़ेंगे नहीं.

जीवन में कभी भी अपना संतुलन नहीं खोना चाहिए: राजनाथ सिंह

वहीं, पुणे में पाटिल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सभी छात्रों से कहना चाहता हूं कि सुख हो, दुख हो, लाभ हो या फिर हानि हो, जय हो या फिर पराजय हो. अपने जीवन में कभी भी अपना संतुलन नहीं खोना चाहिए. संतुलन को हमें अपना संस्कार बनाकर रखना चाहिए.

पहले रक्षा हथियार केवल बाहर से खरीदे जाते थे: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि रक्षा हथियार केवल बाहर से खरीदे जाते थे. भारत में कुछ भी नहीं बनाया जाता था. टैंक, रॉकेट, मिसाइल और गोला-बारूद सभी आयात किए जाते हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने 309 वस्तुओं की एक सूची बनाई है, जो एक निश्चित तिथि के बाद बाहर से नहीं खरीदी जाएंगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें