1. home Hindi News
  2. national
  3. india china tension sambit patra attack on rahul gandhi bjp congress pm modi

'इसलिए चीनी सेना के पास हथियार लेकर नहीं गये भारतीय जवान', संबित पात्रा ने राहुल गांधी को दिया करारा जवाब

By amitabh kumar
Updated Date
'इसलिए चीनी सेना के पास हथियार लेकर नहीं गये भारतीय जवान', संबित पात्रा ने राहुल गांधी से कही ये बात
'इसलिए चीनी सेना के पास हथियार लेकर नहीं गये भारतीय जवान', संबित पात्रा ने राहुल गांधी से कही ये बात
twitter

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का व्यवहार दुखी करने वाला है. पीएम पर हमला देश पर हमला है. नरेंद्र मोदी केवल भाजपा के नहीं पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं. राहुल गांधी को चीन की संधियों की जानकारी नहीं है. पीएम को छुपा हुआ बताना ठीक नहीं है. राहुल गांधी में धैर्य नहीं है. सर्वदलीय बैठक तक तो रुक जाते राहुल गांधी...

आगे संबित पात्रा ने कहा कि राहुल को लॉकडाउन का इस्तेमाल करते हुए किताबें पढ़नी चाहिए थीं. कांग्रेस की सरकारों के वक्त में ही पुराने समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे. ये जानकारी उन्हें होनी चाहिए. पात्रा ने कहा कि दोनों देशों के बीच समझौता हुआ था कि एलएसी के दो किलोमीटर रेंज में गन, बम इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. ऐसे में हथियार देकर भेजने का मतलब ही नहीं है.

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के हमले का जवाब देते हुए संबित पात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ भाजपा के नहीं... देश के प्रधानमंत्री हैं. पीएम मोदी को डरा हुआ कहना हिंदुस्तान को डरा हुआ कहना है. राहुल गांधी के आज के ट्वीट पर पात्रा ने कहा राहुल को थोड़ा संयम बरतने की जरूरत है. यह सवाल 19 जून को सर्वदलीय बैठक में पूछा जा सकता था.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि अगस्त 2008 में कांग्रेस और चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी के बीच एमोयू साइन किया था. कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि समझौते दो देशों के बीच होते सुने, लेकिन दो पार्टियों के बीच समझौता क्यों हुआ ? आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को फिर ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया. उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कहा कि जवानों को बिना हथियार के क्यों भेजा गया ?

‘हथियार के बिना' सैनिकों को खतरे की ओर किसने भेजा, कौन जिम्मेदार है: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने को लेकर फिर से सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि ‘हमारे सैनिकों को हथियार के बिना खतरे की ओर से किसने भेजा और इसके लिए कौन जिम्मेदार है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि चीन ने शस्त्रहीन भारतीय सैनिकों की हत्या करके बहुत बड़ा अपराध किया हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि इन वीरों को बिना हथियार के खतरे की ओर से किसने भेजा? क्यों भेजा? कौन जिम्मेदार है?

posted by : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें