1. home Hindi News
  2. national
  3. india china standoff latest news army chief general mm naravane pakistan and china together threat for india indian army rkt

आर्मी चीफ ने कहा- पाक-चीन देश के लिए लिए सबसे बड़ा खतरा, दोनों से निपटने के लिए सक्षम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Army Chief General
Army Chief General
Photo : PTI

India-China Standoff : भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने (Army Chief General MM Naravane) ने सेना दिवस से पहले वार्षिक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पिछला साल हमारे लिए चुनौतियों से भरा हुआ था, एक तरफ कोरोना महामारी से निपटना बड़ी चुनौती था तो दूसरी तरफ देश के उत्तरी सीमाओं पर उत्पन्न हुई स्थिति. उन्होंने कहा कि हमने उत्तरी सीमाओं पर कड़ी नजर रखी है.

सेना प्रमुख ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम चीन सीमा पर शांतिपूर्ण समाधान की उम्मीद कर रहे हैं, पर हम हर तरह की स्थिति से निपटने को तैयार है. उन्होंने कहा कि सभी लॉजिस्टिक्स का ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार आतंकवाद को गले लगा रहा है और हमने आतंक के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रखी है.

आर्मी चीफ नरवणे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि LAC पर हमने अलर्ट होकर कार्रवाई की. LAC पर अभी पहले जैसी तनाव की स्थिति बरकरार है. आगे सर्दी हो या गर्मी हम लोग ऐसे ही डटे रहेंगे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन मिलकर भारत के लिए खतरा बन रहे हैं और मिलीभगत की आशंका को दूर नहीं किया जा सकता है.

सेना प्रमुख ने कहा कि भारत और चीन आपसी बात-चीत करके ही हर मुद्दों पर बात करके सुलझा सकते हैं. उन्होंने आगे यह भी कहा कि मुझे विश्वास है कि हम इस मुद्दे को हल करने में सक्षम होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें