1. home Home
  2. national
  3. if you are going out of the house in the festive season be careful to corona infection rjh

त्योहारी सीजन में घर से बाहर निकल रहे हैं, तो हो जायें सावधान, कोरोना संक्रमण लेकर घर ना लौटें...

महा सप्तमी के अवसर पर कोलकाता के एक पूजा पंडाल जहां बुर्ज खलीफा का प्रारूप बना है भीड़ इतनी ज्यादा हो गयी कि माता का दर्शन बंद करना पड़ा. कल जो वीडियो और तसवीरें पूजा पंडालों की देश भर से आयीं वहां कोरोना गाइडलाइन का पालन होता नजर नहीं आया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid protocol violation
Covid protocol violation
Twitter

देश में त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है और अभी देश में नवरात्रि की धूम है. आज महा अष्टमी है और इस अवसर श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए मंदिरों और पंडालों में उमड़ रहे हैं. ऐसे में कोरोना गाइडलाइन का पालन मुश्किल है और हमारी इस गलती का फायदा कोरोना के प्रसार में मिल सकता है.

कल महा सप्तमी के अवसर पर कोलकाता के एक पूजा पंडाल जहां बुर्ज खलीफा का प्रारूप बना है भीड़ इतनी ज्यादा हो गयी कि माता का दर्शन बंद करना पड़ा. कल जो वीडियो और तसवीरें पूजा पंडालों की देश भर से आयीं वहां कोरोना गाइडलाइन का पालन होता नजर नहीं आया.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने है चेताया

यह स्थिति खतरनाक है, यही वजह है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने त्योहारी सीजन की शुरुआत से पहले ही सावधानी बरतने के लिए गाइडलाइन जारी कर दिया था. साथ ही लोगों को आगाह किया था कि पिछले साल की गलती इस बार ना करें. पिछले साल भी त्योहारी सीजन के दौरान कोरोना संक्रमण कम हो गया था और लापरवाही की वजह से दूसरी लहर आयी, जो बहुत ही खतरनाक थी.

कोरोना गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन

कुछ समय पहले हुए एक सर्वे में इस बात का खुलासा भी हुआ है कि आम लोग कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उठा रहे हैं और मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूल गये हैं. लोग यह समझ रहे हैं कि कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म हो गया है जो उनकी गलती है. बंगाल को लेकर यह आशंका जतायी गयी है कि यहां दुर्गा पूजा के दौरान संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

बरतें ये सावधानियां

आम लोगों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जब वे बाहर जायें तो मास्क जरूर पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. ज्यादा भीड़भाड़ वाले पंडाल में जाने से बचें, ताकि अधिक लोगों से आपका संपर्क ना हो. हाथ को बार-बार सेनेटाइज करें और लोगों से दूरी बनाकर चलें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें