1. home Hindi News
  2. national
  3. hydroxychloroquine medicine donald trump said to pm modi thank you users wrote this is the rise of india

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा मिलने पर डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को कहा शुक्रिया, यूजर्स ने लिखा- 'यह भारत उदय का समय'

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा  मिलने पर डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को कहा शुक्रिया
हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा मिलने पर डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को कहा शुक्रिया
Twitter

नयी दिल्ली : पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के एक ट्वीट पर दोनों देशों के यूजर्स जमकर कॉमेंट कर रहे हैं. दरअसल, नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर पर आभार के जवाब में गुरूवार को कहा कि कोविड-19 से निपटने में मानवता की मदद के लिए भारत हरसंभव कार्य करेगा. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दिये संदेश में यह बात कही जिन्होंने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात की अनुमति देने के फैसले के लिए भारत का शुक्रिया अदा किया है.

मोदी ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आपके साथ पूरी तरह सहमत हूं. इस तरह का वक्त दोस्तों को और करीब लाता है.' उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से भी मजबूत है. मोदी ने लिखा, ‘भारत कोविड-19 से मुकाबले में मानवता की मदद के लिए हरसंभव काम करेगा.'

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित उपचार विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. इस दवा का भारत सबसे बड़ा उत्पादक है. उसने पिछले सप्ताह ट्रंप की मोदी से फोन पर बातचीत के बाद अमेरिका को इस दवा के निर्यात पर लगी रोक हटाने पर सहमति जताई थी.

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आपका इस लड़ाई में न केवल भारत , बल्कि पूरी मानवता की मदद करने में मजबूत नेतृत्व प्रदान करने के लिए शुक्रिया.'

यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया- ट्रंप मोदी के इस जुगलबंदी पर यूजर्स ने जमकर कॉमेंट किये हैं. पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ नामक एक यूजर्स ने लिखा, मोदी दुनिया के टॉप लीडर हैं, ये बात आज फिर एक बार साबित होता है.

वहीं एक अन्य यूजर्स और प्रसिद्ध लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने लिखा, यह दर्शाता है कि यह समय भारत उदय का है.

एक और यूजर @apnaamroha ट्रंप के धमकी की ओर इशारा करते हुए लिखते हैं, धमकी देकर दवा ले लोगे, लेकिन बतख से ऑक्सीजन निकालने की कला कहां से लाओगे?

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें