1. home Hindi News
  2. national
  3. heavy rain in mumbai three girls fell in open drain high tide rising in the sea

मुंबई में भारी बारिश, तीन लड़कियां नाले में बहीं, समुद्र में उठ रहीं ऊंची-ऊंची लहरें, HC ने टाली सुनवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

मुंबई : मुंबई और निकटवर्ती ठाणे जिले में भारी बारिश का कहर जारी है. भारी बारिश के कारण तीन लड़कियां खुले नाले में बह गयीं हैं. बताया जा रहा है कि बारिश के चलते सांताक्रूज ईस्ट त्रिमूर्ति चॉल में तीन कमरे आज सुबह ढह गए जिससे चॉल के पास खुले नाले में एक महिला और दो लड़कियां बह गयीं. हालांकि अन्य लड़की को बचा लिया गया है और राहत कार्य खबर लिखे जाने तक जारी थी. बचायी गयी लड़की को वीएन देसाई अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

भारी बारिश के बाद कई जगह जलजमाव के कारण लोकल ट्रेन और यातायात सेवायें मंगलवार को प्रभावित हुई. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने लोगों से घर में रहने और आवश्यक सेवायें मुहैया कराने वालों के अलावा सभी दूकानें मंगलवार को बंद रखने की अपील की है क्योंकि अगले 48 घंटे तक भारी बारिश का पूर्वानुमान है. नगर निकाय अधिकारियों ने बताया कि रेलवे पटरी पर पानी भरे होने की वजह से सुबह हार्बर लाइन पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित रहीं. वहीं पश्चिमी तथा मध्य लाइन पर भी सेवाएं प्रभावित हुई.

कोरोना वायरस के मद्देनजर मुम्बई और उपनगर में लोकल ट्रेन सेवाएं केवल आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के लिए जारी है. अधिकारी ने बताया कि कांदीवली उपनगर के पास भूस्खलन से पश्चिमी उपनगर से दक्षिण मुम्बई की ओर आने वाले मार्ग पर यातायात बाधित हुआ. उन्होंने बताया कि बायकुला से दक्षिण मुम्बई की ओर भी कई जगह पानी भरे होने के कारण यातायात बाधित रहा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुम्बई के उप महानिदेशक के एस होसालिकर ने बताया कि पश्चिमी उपनगरों में सांताक्रूज वेधशाला सोमवार रात से 254 मिमी और दक्षिणी मुम्बई के कोलाबा वेधशाला में इस दौरान 220 मिमी बारिश दर्ज की गई.

उन्होंने बताया कि महालक्ष्मी में मौसम केन्द्र में 172 मिमी, विद्याविहार में 159 मिमी, राम मंदिर और मीरा रोड मौसम केन्द्रों में 152 मिमी बारिश दर्ज की गई. उत्तरी मुम्बई और ठाणे के अन्य मौसम केन्द्रों में 150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई.

इधर मुंबई में बीती रात और सुबह भारी बारिश होने की वजह से बंबई उच्च न्यायालय ने मंगलवार को विभिन्न मामलों की ऑनलाइन सुनवाई टाल दी. एक अधिकारी ने बताया कि बारिश के कारण अदालत के कई कर्मी दक्षिण मुंबई स्थित अदालत नहीं पहुंच सके. इसलिए उच्च न्यायालय की पांच पीठों ने कई मामलों की सुनवाई स्थगित कर दी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें