1. home Hindi News
  2. national
  3. hathras gangrape victims family allahabad high court latest news police security rahul gandhi police prt

Hathras gangrape : हाईकोर्ट पहुंचा पीड़ित परिवार, लोगों से मुलाकात करने की मांगी इजाजत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हाथरस (Hathras) कांड के पीड़ित परिवार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में अर्जी दी है. अर्जी में पीड़ित परिवार ने कोर्ट से गुहार लगाई है. परिजनों को कहना है कि प्रशासन और पुलिस की बंदिशों के कारण वे लोग घर में ही नजरबंद से हो गये है. वो न तो लोगो से मिल पा रहे हैं और न ही लोगों के उनसे मिलने दिया जा रहा है. परिवार के लोग किसी से अपनी बात नहीं कह पा रहे हैं. पीड़ित परिवार की ओर से सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र कुमार ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की है.

याचिकाकर्ता सुरेन्द्र कुमार ने कहा है कि उनकी फोन पर पीड़ित परिवार से बात हुई है. बातचीत में परिवार ने सामाजिकता छिनने की बात कहा है. साथ ही उह्होंने कहा कि पीड़ित परिवार ने ही कोर्ट में अर्जी देने की गुहार लगाई थी. बता दें, हाथरस घटना के बाद पीड़ित परिवार की सुरक्षा यूपी सरकार ने बढ़ा दी है. लेकिन अब यहीं सुरक्षा उनके लिए जी का जंजाल बनता जा रहा है.

दरअसल पीड़ित परिवार को प्रशासन की ओर से सुरक्षा मिली है जिसके तहत परिवार के पर सतस्य को दो दो सुरक्षा गार्ड मिले हैं. इसके इलावा घर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. औऱ पर आने जाने वाले की मेटल डिटेक्टर से जांच की जा रही है. इसके अलावा आने जाने वालों के नाम पते और फोन नंबर भी लिखे जा रहे हैं. यहां तक की कहीं भी जाने के लिए पीड़ित परिवार को भी पूरी जानकारी देनी होगी.

गौरतलब है कि हाथरस की घटना के बाद इलाके में काफी विरोद प्रदर्शन हुआ था. यह मामला यूपी से निकलकर दिल्ली-मुंबई और पूरे देश में फैल गया था. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई नेता पीड़ितों को इंसाफ दिलाने की मांग पर अड़े थे. अभी भी पीड़ितों के पास लोगों ने आना जाना हो रहा है, जिसे देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है.

Posted by : Pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें