1. home Home
  2. national
  3. haryana petroleum dealers association has given a call for strike 6 am of nov 15 and 6 am of nov 16 demand to increase commission from the government vwt

हरियाणा में 15 नवंबर को 24 घंटे की हड़ताल करेगा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन, सरकार से कमीशन बढ़ाने की मांग

हरियाणा के पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पलविंदर सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में अचानक कटौती करने और बायोडीजल की बिक्री के नियम को लागू करने की वजह से हमलोगों को काफी नुकसान हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पलविंदर सिंह.
हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पलविंदर सिंह.
फोटो : ट्विटर.

चंडीगढ़ : पेट्रोल-डीजल की बिक्री पर कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर हरियाणा के पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने 15 नवंबर 2021 से 24 घंटे की हड़ताल की अपील की है. एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पलविंदर सिंह ने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि हमारा कमीशन बढ़ाया जाए. उन्होंने कहा कि उत्पाद शुल्क में अचानक कटौती करने और बायोडीजल की बिक्री के नियम को लागू करने की वजह से हमलोगों को काफी नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई कमीशन बढ़ाकर ही किया जा सकता है.

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक बयान में हरियाणा के पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पलविंदर सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में अचानक कटौती करने और बायोडीजल की बिक्री के नियम को लागू करने की वजह से हमलोगों को काफी नुकसान हुआ है. इसलिए हमारी सरकार से मांग है कि इस नुकसान की भरपाई के लिए कमीशन बढ़ाया जाए.

बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी की गई है. हालांकि, दिवाली के बाद से आज तक इन दोनों पेट्रोलियम उत्पादों के दामों में इजाफा नहीं किया गया है, लेकिन देश के अधिकांश शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है. पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की वजह से महंगाई में भी इजाफा हो रहा है. आम आदमी को सब्जी-फल और खाद्य पदार्थों के लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ रही है.

फिलहाल, दिल्ली में पेट्रोल का दाम 103.97 रुपये जबकि डीजल का दाम 86.67 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये और डीजल की कीमत 94.14 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल का दाम 104.67 रुपये जबकि डीजल का दाम 89.79 रुपये लीटर है. वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 101.40 रुपये लीटर है तो डीजल 91.43 रुपये लीटर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें