1. home Home
  2. national
  3. haryana government extends covid restrictions till july 27 with more relaxations smb

हरियाणा सरकार ने 27 जुलाई तक बढ़ाया कोविड-19 प्रतिबंध, शर्तों के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट और बार

COVID Restrictions Extends In Haryana कोरोना की तीसरी लहर के आने की चर्चा के बीच हरियाणा सरकार ने कुछ राहतों के साथ कोविड-19 प्रतिबंधों को 27 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है. हरियाणा सरकार ने रविवार को राज्य में आंशिक लॉकडाउन को एक और सप्ताह तक बढ़ाने के आदेश जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown 5 Guidelines: केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 5 की घोषणा कर दी है.
Lockdown 5 Guidelines: केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 5 की घोषणा कर दी है.
Prabhat Khabar

COVID Restrictions Extends In Haryana कोरोना की तीसरी लहर के आने की चर्चा के बीच हरियाणा सरकार ने कुछ राहतों के साथ कोविड-19 प्रतिबंधों को 27 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है. हरियाणा सरकार ने रविवार को राज्य में आंशिक लॉकडाउन को एक और सप्ताह तक बढ़ाने के आदेश जारी किया है. इसके तहत कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रात में कर्फ्यू जारी रखने का निर्णय लिया गया है.

वहीं, हरियाणा में अब रेस्तरां और बार को 19 जुलाई से सुबह 10 से रात 11 बजे तक 50 फीसदी ग्राहक क्षमता के साथ खुलने की अनुमति मिली है. हालांकि, इस दौरान इन्हें सभी कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करना होगा. रात 11 बजे तक होम डिलीवरी की अनुमति है. जबकि, राज्य भर में सप्ताह के सभी सातों दिन रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा. इससे पहले 4 जुलाई को राज्य सरकार ने सप्ताहांत पर कर्फ्यू हटा लिया था.

हरियाणा सरकार की ओर से इसको लेकर जारी किए आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 सकारात्मकता दर और नए मामलों में गिरावट के बावजूद प्रतिबंधों का विस्तार करने का निर्णय लिया है. कुछ कोविड-19 प्रतिबंधों में भी ढील दी गई है. आदेश के मुताबिक, जिम को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक संचालित करने की अनुमति दी गई है.

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ गई है. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है. वहीं, केरल और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना वायरस का कहर शुरू हो गया है. देश में बीते 24 घंटे में 41,157 नए कोरोना मरीज मिले हैं और 518 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें