1. home Hindi News
  2. national
  3. flight operations between india and the united kingdom resumed amid new strain of coronavirus rkt

Corona के नए स्ट्रेन की दहशत के बीच India-UK के बीच फ्लाइट सेवा शुरू, एयर इंडिया का विमान ब्रिटेन से रवाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India-UK के बीच फ्लाइट सेवा शुरू
India-UK के बीच फ्लाइट सेवा शुरू
फोटो - ट्वीटर

New Strain of Coronavirus In India: भारत और ब्रिटेन के बीच आज से फिर फ्लाइट सेवा शुरू हो रही है. कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के आने के बाद भारत ने ब्रिटेन से विमान सेवा पर रोक लगा दिया था. बता दें कि ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे से दुनिया के कई देशों ने ब्रिटेन से उड़ान सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया था.

जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन से भारत के लिए उड़ान बहाल होने के बाद आज एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. मालूम हो कि कोरोना के नया वेरिएंट आने के बाद पिछले महीने विमान सेवा पर रोक लगा दिया था. 23 नवंबर को लगी रोक के बाद सरकार ने इसे 6 जनवरी तक जारी रखा था, जिसे आज से फिर से शुरू किया गया है.

बता दें कि इससे पहले 6 जनवरी को भी भारत से ब्रिटेन के लिए उड़ान की बहाली हुई थी और उसके बाद आज ब्रिटेन से पहला विमान भारत आ रहा है. वही बता दें कि सरकार ने कहा है कि ब्रिटेन से भारत आने वाले हर व्यक्ति के लिए कोरोना नेगेटिव टेस्ट की रिपोर्ट लाना अनिवार्य है. वहीं सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुलार एयरलाइंस के स्टाफ को भी उड़ान भरने से पहले अपना कोविड-19 टेस्ट कराना होगा.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन तेजी से पांव पसार रहा है. देश के कई राज्यों में ब्रिटेन से वापस लौटे लोगों में इस नये स्ट्रेन की पुष्टि हो चुकी है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 71 हो गई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें