1. home Hindi News
  2. national
  3. fire breaks out at serum institute of india in pune maharashtra rjh

Serum Institute Fire : दुनिया की सबसे बड़ी कोरोना वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग, 5 की मौत

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट में आज दोपहर आग लगी. जानकारी के अनुसार इंस्टीट्यूट के टर्मिनल वन में आग लगी है. इसी इंस्टीट्यूट में कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशील्ड बन रही है. सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ आदर पूनावाला ने कहा है कि लोगों को बचाना हमारी प्राथमिकता है. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Serum Institute Fire
Serum Institute Fire
PTI PHOTO

Serum Institute of India : पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट में आज दोपहर आग लगी. जानकारी के अनुसार इंस्टीट्यूट के टर्मिनल वन में आग लगी है. इसी इंस्टीट्यूट में कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशील्ड बन रही है. पीटीआई के हवाले से खबर है कि अब तक हादसे में पांच लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 9 लोगों को बचाया गया है. चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. उन्होंने बताया कि बिल्डिंग के पांचवें तले पर पांच लोगों के शव बरामद किये गये.

इधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. उन्होंने बताया कि जहां कोरोना वैक्सीन का निर्माण हो रहा है वह पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक सूचना के आधार पर इलेक्ट्रिक फॉल्ट के कारण आग लगी.

लेकिन राहत की खबर है कि आग इंस्टीट्यूट ने नये प्लांट में लगी है, जबकि इंस्टीट्यूट के पुराने प्लांट में वैक्सीन बन रहा है, इसलिए कोविशील्ड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. आग बहुत भयंकर थी जिसपर अब काबू पा लिया गया है. यह जानकारी पुणे के पुलिस कमिशनर के हवाले से मिली है. आदर पूनावाला ने ट्‌वीट कर बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, लेकिन कई फ्लोर जलकर खाक हो गये हैं.

गौरतलब है कि वैक्सीन को मंजूरी मिलने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस इंस्टीट्यूट में आये थे और वैक्सीन निर्माण का जायजा लिया था.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें