1. home Hindi News
  2. national
  3. father killed daughter in karnataka because of political ambition

पिता ने 2 साल की मासूम बेटी की हत्या कर दी, वजह चौंकाने वाली है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पिता ने की बेटी की हत्या
पिता ने की बेटी की हत्या
Photo: Twitter (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेंगलुरु: पिता ने अपनी 2 साल की बेटी की हत्या कर दी. घटना कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले की है. पिता द्वारा बेटी की हत्या की बात जितनी हैरान करने वाली है उससे कहीं ज्यादा चौंकाने वाली है हत्या के पीछे की वजह. हत्यारोपी निंगप्पा को डर था कि उसकी बेटी उसका पोल खोल देगी और उसका राजनीतिक करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो जाएगा.

पोल खुलने के डर से कर दी बेटी की हत्या

ऐसा कौन सा राज था जो उसकी बेटी खोल देती. कैसे ये राज निंगप्पा की राजनीतिक करियर के लिए खतरा बनने वाला था. ये जानने के लिए अतीत में 10 साल पीछे चलना होगा. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 साल पहले निंगप्पा और मारी गई बच्ची की मां शशिकला रिलेशनशिप में थे. निंगप्पा के परिवार को उनका रिश्ता मंजूर नहीं था, इसलिए दोनों अलग हो गए.

शशिकला बेंगलुरु चली गई. वहीं नर्सिंग का कोर्स किया. निंगप्पा गांव में रह गया और कपड़ा सिलने का काम करने लगा. टेलरिंग शॉप खोल ली.

इस बीच निंगप्पा की शादी हो गई. लेकिन, निंगप्पा ने शशिकला से रिश्ता खत्म नहीं किया था. दोनों अक्सर मिलते रहते थे. बाद में निंगप्पा ने शशिकला से भी शादी कर ली. निंगप्पा को शशिकला से एक बेटी हुई. नाम रखा गया शिरिषा. हैरान करने वाली बात ये है कि ना तो निंगप्पा और ना ही शशिकला के परिवार वालों को इस शादी के बारे में पता था.

निंगप्पा की राजनीतिक महात्वाकांक्षाएं थीं

शशिकला अपने परिवारवालों की नजरों में अविवाहित थी. शशिकला ने नर्सिंग कोर्स किया हुआ था. उसकी एक अस्पताल में नौकरी पक्की हो गई. नौकरी लगी तो शशिकला के घरवालों ने कहा कि अब वो शादी कर ले. अब शशिकला ने निंगप्पा को कहा कि वो इस शादी को मान्यता दे. दोनों परिवार वालों के सामने उसे स्वीकार करे. लेकिन निंगप्पा ने ऐसा करने से इंकार कर दिया. पर क्यों. दरअसल निंगप्पा की राजनीतिक महात्वाकांक्षा थी.

टेलरिंग शॉप चलाने वाला निंगप्पा अब राजनीति में भी हाथ आजमाना चाहता था. निंगप्पा ने इसके लिए गांव की प्रधानी के चुनाव में किस्मत आजमाने का फैसला किया था. उसने शशिकला से कहा कि वो पहले से शादीशुदा है. अगर इस वक्त उसने दूसरी शादी की बात कबूली तो उसके राजनीतिक करियर पर खराब प्रभाव पड़ेगा. इस बीच निंगप्पा कुछ ठान चुका था.

निंगप्पा को लगता था कि शशिकला से उसकी शादी का एकमात्र सबूत शिरिषा है. उसने शिरिषा को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया.

निंगप्पा के खौफनाफ राज का पर्दा ऐसे उठा

योजना के मुताबिक निंगप्पा ने शशिकला को बहला-फुसलाकर गांव भेज दिया. शिरिषा को ये कहकर अपने पास रख लिया कि वो उसका खयाल रखेगा. शशिकला गांव चली गई. इसी बीच निंगप्पा ने अपनी 2 साल की मासूम बच्ची की हत्या कर दी और घर के अहाते में दफना दिया. लेकिन उसके इस खौफनाफ अपराध से पर्दा कैसे हटा.

दरअसल, शशिकला जब भी निंगप्पा से कहती कि बेटी से बात कराओ तो निंगप्पा टाल देता. इसी बात को लेकर दोनों के बीच एक दिन झगड़ा भी हुआ. उसी दिन निंगप्पा ने शशिकला से कहा कि वो शिरिषा को भूल जाए.

शशिकला को किसी अनहोनी की आशंका हुई. शशिकला ने चित्रदुर्ग के महिला पुलिस थाने को सारा मामला बताया. पुलिस निंगप्पा के घर पहुंची. जांच के दौरान हत्या की बात सामने आई. हत्यारोपी निंगप्पा फिलहाल पुलिस की हिरासत में है. अपनी राजनीतिक महात्वाकांक्षा की वजह से निंगप्पा ने कई जिंदगियां बर्बाद कर दीं.

Posted by- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें