1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest latest news rahul gandhi said modi government is conspiring to ruin farmers in support of farmer laws avd

Farmers Protest Latest News : किसानों को बर्बाद करने की साजिश कर रही है मोदी सरकार, किसानों के समर्थन में बोले राहुल गांधी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmers Protest Latest News
Farmers Protest Latest News
twitter

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के विभिन्न बॉर्डरों पर पिछले 50 दिनों से किसान लगातार अपना प्रदर्शन कर रहे हैं. इधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है. कृषि कानूनों के खिलाफ किसान का प्रदर्शन करने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

उन्होंने कहा, सरकार किसानों को बर्बाद करना चाहती है. राहुल गांधी ने कहा, सरकार सिर्फ किसानों को नजरअंदाज ही नहीं कर रही बल्कि वो उन्हें बर्बाद करने की साजिश भी कर रही है क्योंकि वो अपने दो-तीन दोस्तों (अडानी और अंबानी) को लाभ पहुंचाना चाहते हैं. राहुल गांधी ने कहा, मोदी सरकार किसानों की जमीन, उनकी उपज लेकर उसे अपने दो-तीन दोस्तों को देना चाहते हैं.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, आप किसानों को दबा रहे हो, मुट्ठी भर उद्योगपतियों की मदद कर रहे हो, जब कोरोना आता है तब आप आम आदमी की मदद नहीं करते. राहुल गांधी ने पूछा, आप किसके प्रधानमंत्री हैं, भारत के लोगों के या दो-तीन बिजनेसमैन के?

राहुल गांधी ने कहा, किसान जो कर रहे हैं मुझे उस पर गर्व है और मैं उनका पूरा समर्थन करता हूं. सरकार को ये कानून वापस लेने पड़ेंगे, मैंने जो कहा उसे याद रखना.

चीन हमारे क्षेत्र में क्या कर रहा है : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक बार फिर चीन को लेकर हमला किया. उन्होंने मोदी सरकार ने पूछा चीन हमारे क्षेत्र के अंदर क्या कर रहा है? भारतीय क्षेत्र के अंदर चीनी लोग क्यों बैठे हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके बारे में कहने के लिए कुछ क्यों नहीं मिला? पीएम इस बात को लेकर पूरी तरह से चुप क्यों हैं कि चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र के अंदर बैठे हैं ?

गौरतलब है कि राहुल गांधी इस समय तमिलनाडु दौरे पर हैं. जहां उन्होंने पारंपरिक खेल ‘जल्लीकट्टू को करीब से देखा. पोंगल के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में राहुल गांधी के साथ द्रमुक की युवा इकाई के सचिव उदयनिधि स्टालिन, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष केएस अलागिरी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी भी मौजूद थे.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें