1. home Hindi News
  2. national
  3. encounter near ban toll plaza jammu kashmir four terrorist killed jammu srinagar highway closed pwn

J&K: DDC चुनाव से पहले कश्मीर में दहशत फैलाने की साजिश नाकाम, चार आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जम्मू कश्मीर में सुरक्षबलों को मिली बड़ी सफलता
जम्मू कश्मीर में सुरक्षबलों को मिली बड़ी सफलता
Twitter

जम्मू कश्मीर के नगरोटा में बान टोल प्लाजा के पास हुए मुठभेड़ को लेकर जम्म क्षेत्र के आईजी मुकेश सिंह ने कहा कि नियमित जांच के दौरान, सुबह 5 बजे एक ट्रक को रोक दिया गया. इसके बाद सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी गयी. मौके से ट्रक चालक फरार हो गया है. स्थिति को देखते हुए और सुरक्षाबलों को बुलाया गया. यह मुठभेड़ तीन घंटे तक चली.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकवादी मारे गए. उनके पास से 11 एके -47 राइफल, 3 पिस्तौल, 29 ग्रेनेड और अन्य उपकरण बरामद किए गए. ऐसा लगता है कि उन्होंने कुछ बड़ा करने के इरादे से घुसपैठ की थी और कश्मीर घाटी की ओर जा रहे थे. ऑपरेशन चल रहा है.

जम्मू क्षेत्र के आईजी ने कहा कि ट्रक चालक फरार है, हम उसकी तलाश कर रहे हैं. यह संभव है कि वे एक बड़े हमले की योजना बना रहे थे. इस तरह की जब्ती अभूतपूर्व है. यह संभव है कि वे डीडीसी चुनाव को निशाना बना रहे थे. हालांकि, हम जांच कर रहे हैं.

इससे पहले जम्मू कश्मीर में आज सुबह नगरोटा इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबलों ने चार आंतकियों को मार गिराया है. मुठभेड़ में एक पुलिस कॉन्सटेबल घायल हुए हैं. यह मुठभेड़ बान टोल प्लाजा के समीप हुई इसके कारण जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है. मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से हथियार बदामद किये हैं. पुलिस कमिश्नर दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गये सभी चारों आतंकवादियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद के थे. बताया रहा है कि उन्होंने पुराने तरीकों का इस्तेमाल किया और हाल ही में भारतीय सीमा में घुसपैठ किया होगा. फिलहाल जांच चल रही है .

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को CRPF के काफिले पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया. उस हमले में 12 नागरिक घायल हो गए. यह जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया यह घटना पुलवामा के काकपोरा इलाके में हुई. उन्होंने कहा कि ग्रेनेड का निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क पर फट गया. अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में 12 नागरिक छर्रे लगने से घायल हो गए.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें