1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir terrorists lobbed a grenade on joint team of police and crpf in kakapora in pulwama 12 civilians have been injured avd

जम्मू कश्मीर : पुलवामा में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 12 नागरिक घायल

By Agency
Updated Date
पुलवामा में CRPF काफिले पर आतंकी हमला
पुलवामा में CRPF काफिले पर आतंकी हमला
twitter

जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) के पुलवामा जिले में बुधवार को CRPF के काफिले पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला ( Terrorist attack on CRPF convoy in Pulwama)कर दिया. उस हमले में 12 नागरिक घायल हो गए. यह जानकारी पुलिस ने दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया यह घटना पुलवामा के काकपोरा इलाके में हुई. उन्होंने कहा कि ग्रेनेड का निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क पर फट गया. अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में 12 नागरिक छर्रे लगने से घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि घायलों को एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और क्षेत्र की घेराबंदी कर ली गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया गया है. पूरी खबर की अभी प्रतिक्षा है.

गौरतलब है कि 15 नवंबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू- कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगते कई सेक्टरों में बिना उकसावे के गोलाबारी की जिससे जानमाल का बड़ा नुकसान हुआ. जम्मू- कश्मीर के गुरेज और उरी सेक्टरों के बीच नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने कई बार संघर्ष विराम उल्लंघन किया जिसमें पांच सुरक्षाकर्मियों समेत 11 लोगों की मौत हो गयी.

भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना के ढांचों को बड़ा नुकसान पहुंचाया. पाकिस्तान की गोलाबारी से सेना के चार कर्मी और सीमा सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया तथा छह नागरिकों की जान चली गयी. बीएसएफ के महानिरीक्षक (कश्मीर) राजेश मिश्रा ने कहा, पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के भारी गोलाबारी की लेकिन सेना एवं बीएसएफ ने बहादुरी से उनका मुकाबला किया एवं उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की कई सुरक्षा चौकियां ध्वस्त कर दी गयीं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें