1. home Home
  2. national
  3. dirty game of pakistan spreading fake news and videos to instigate violence in kashmir valley mtj

पाकिस्तान का गंदा खेल : कश्मीर घाटी को हिंसा की आग में झोंकने के लिए फैला रहा Fake News और Video

पाकिस्तान से संचालित हो रहे कश्मीर मीडिया सर्विस और अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिये कश्मीर घाटी में हिंसा भड़काने की कोशिशें हो रही हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान
अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान
Prabhat Khabar

श्रीनगर: अफगानिस्तान में जब से तालिबान का कब्जा हुआ है, तब से पाकिस्तान भारत के जम्मू-कश्मीर को हिंसा की आग में झोंकने का गंदा खेल (Dirty Game of Pakistan) खेल रहा है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह बात कही है. पुलिस ने कहा है कि सीमापार से हिंसा भड़काने की साजिश का अभी तक असर नहीं दिखा है. हालांकि, एक जगह पत्थरबाजी हुई, लेकिन कोई बड़ी वारदात नहीं हुई.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि कश्मीर घाटी में अब तक हालात शांतिपूर्ण हैं. सिर्फ बड़गाम जिला के नरकारा में एक पत्थरबाजी की छोटी सी घटना हुई. पुलिस ने कहा है कि उन्होंने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कई सुरक्षात्मक उपाय किये गये, ताकि विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो. इन्हीं उपायों के तहत कई असामाजिक तत्वों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने कहा है कि पाकिस्तान से संचालित हो रहे कश्मीर मीडिया सर्विस और अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिये कश्मीर घाटी में हिंसा भड़काने की कोशिशें हो रही हैं. असामाजिक तत्व बड़े पैमाने पर फेक न्यूज और वीडियो फैला रहे हैं, ताकि घाटी में सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ा जा सके. हालांकि, अभी तक इन तत्वों के मंसूबे कामयाब नहीं हो पाये हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह भी कहा है कि कुछ स्थानीय पत्रकार भी इस गंदे खेल में लिप्त हैं. पुलिस ने कहा है कि स्थानीय समाचार पत्रों और लोकल चैनल के पत्रकार भी इस खेल में शामिल हैं. जांच में पाया गया है कि ये लोग भी कश्मीर घाटी का माहौल बगाड़ने के लिए फेक न्यूज फैला रहे हैं. ऐसे लोगों पर पुलिस नजर रख रही है. इनके खिलाफ सबूत जुटाये जा रहे हैं. सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें