1. home Home
  2. national
  3. national conference chief farooq abdullah in srinagar says if free and fair elections are held national conference biggest party in jammu and kashmir smb

जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराए जाए, तो नेशनल कॉन्फ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी: फारूक अब्दुल्ला

Jammu Kashmir के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव होते हैं, प्रदेश में तो नेशनल कांफ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी होगी. उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने जो किया उसके लिए कल उन्हें जवाबदेह ठहराया जाएगा. उन्हें लोगों के लिए काम करना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
National Conference Chief Farooq Abdullah
National Conference Chief Farooq Abdullah
twitter

Jammu and Kashmir News जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि अगर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होते हैं, जम्मू-कश्मीर में तो नेशनल कांफ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी होगी. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने जो किया उसके लिए कल उन्हें जवाबदेह ठहराया जाएगा. उन्हें लोगों के लिए काम करना होगा.

पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने की स्थिति में खुद की जीत का दावा करते हुए कहा कि अगर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होते हैं, तो नेशनल कॉन्फ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी बनेगी और हम डंके की चोट पर चुनाव जीत जाएंगे. उन्होंने यह बयान अपनी पार्टी को लेकर दिया है. ऐसे में इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं. श्रीनगर में मीडिया से बात करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर प्रदेश में ईमानदार तरीके से चुनाव कराए गए, तो जीतेंगे. फारूक ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनेगी.

नेशनल कॉफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद हर अफसर को इस बात का जवाब देना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि आज अफसर खुद को बादशाह समझते हैं, लेकिन वो बादशाह नहीं बल्कि लोगों के गुलाम हैं. संभावना जताई जा रही है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस इस बार सबसे बड़ी पार्टी होने वाली है. चर्चा तेज है कि फारूक अब्दुल्ला गुपकार गठबंधन का हिस्सा ना होकर अकेले ही जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी से चुनावी दावेदारी कराएंगे. नेशनल कॉन्फ्रेंस पूर्व में राज्य में कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार का हिस्सा रही है. पार्टी के कोटे से फारूक और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला सीएम रह चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें