1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi unlock news what will be the relief how will the market open pkj

क्या मिलेगी राहत ? कैसे खुलेंगे बाजार क्या है केजरीवाल सरकार का एक्शन प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आयी है. पॉजिटिविटी दर 1 फीसदी से नीचे है ऐसे में राहत मिलने की उम्मीद है. कई तरह की पाबंदियों में ढील दी जा सकती है. दूसरी तरफ दिल्ली सरकार संक्रमण के मामलों में दोबारा बढ़त नहीं देखना चाहती. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर तैयारी तेज है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीसरी लहर से निपटने के लिए की गयी तैयारियों का जायजा लिया. इस संक्रमम से निपटने के लिए विशेष टीम बनायी गयी है जो लगातार हालात पर नजर रखेगी और आने वाले खतरे से आगाह करने के लिए सरकारी रणनीति में अहम भूमिका निभायेगी.

अरविंद केजरीवाल विशेषज्ञ समिति के साथ बैठक की और आने वाले खतरे पर चर्चा की दिल्ली में संक्रमण से निपटने के लिए सरकार एक तरफ सख्त है तो दूसरी तरफ राजधानी में कम हो रहे संक्रमण के मामले को देखते हुए सरकार अनलॉक की तरफ बढ़ रही है लेकिन केजरीवाल सरकार इसमें ज्यादा स्पष्ट रूप से अपनी बात नहीं रख रही है, सूत्रों की मानें तो सरकार अब भी कई पाबंदियां जारी रखना चाहती है.

DDMA की अगली बैठक में लॉकडाउन में ढील मिलने की उम्मीद है. कारोबारियों को इस संक्रमण के दौरान भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है जैसे ही संक्रमण के मामलों में कमी आयी है व्यापारी उम्मीद कर रहे हैं उनका रोजी रोजगार भी फिर फटरी पर आ जायेगा.

धीरे- धीरे दिल्ली फिर अपनी रफ्तार में लौटेगी. मेट्रो ट्रेन के संचालन पर भी दिल्ली सरकार फैसला ले सकती है. सूत्रों की मानें तो सरकार इस सप्ताह के अंत तक इस पूरे मामले पर फैसला लेगी. 7 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है. च

र्चा ये भी है कि सरकार कारोबारियो को ऑड ईवन फॉर्मूला! के तहत दुकान खोलने की इजाजत दे सकती है. दिल्ली में फिलहाल 7 जून की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू है. दूसरी तरफ संक्रमण के मामले को देखते हुए राहत की अपील की जा रही है व्यापारियों का कहना है कि उनका काफी नुकसान हो चुका है. केजरीवाल सरकार का अनलॉक एक्शन प्लान तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें