1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi police special cell arrests gangster sukh bikriwal at the delhi airport deportation from dubai rk

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी, खालिस्तानी आतंकवादी सुखमीत दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खालिस्तानी आतंकवादी सुखमीत दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार
खालिस्तानी आतंकवादी सुखमीत दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार
फोटो - ANI

दिल्ली पुलिस को आज बड़ी कामयाबी मिली है. कुख्‍यात गैंगस्‍टर सुख बिकरीवाल को दिल्‍ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि गैंगस्‍टर सुख बिकरीवाल को दुबई से प्रत्‍यर्पित कर भारत लाया गया है. फिलहाल दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ में लगी हुई है. माना जा रहा है कि गैंगस्‍टर से जारी पूछताछ में वह कई बड़े खुलासे कर सकता है.

बता दें कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर गैंगस्‍टर सुख बिकरीवाल भारत में हत्यायें करता था. गैंगस्‍टर सुख बिकरीवाल ISI के इशारे पर पंजाब में टारगेट किलिंग करवाने का काम करता था. बता दें कि अभी हाल ही में पंजाब के तरनतारन में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की गोली मारकर ह्त्या कर दी गई थी. इस हत्या के पीछे भी गैंगस्‍टर सुख बिकरीवाल का ही हाथ बताया जा रहा था.

मालूम हो कि पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिहं सरकार ने शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की सुरक्षा वापस ले ली थी, जिसके बाद यह घटना घटी. पंजाब सरकार के इस फैसले का जमकर विरोध भी हुआ था. बता दें कि इस महीने की शुरुआत में सुख बिकरीवाल को दुबई पुलिस ने हिरासत में लिया था. दुबई पुलिस की इस कार्रवाई के बाद से उसे भारत सौंपने की प्रक्रिया चल रही थी. मालूम हो कि दिसंबर की शुरुआत में दिल्‍ली पुलिस ने जिन पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया था, उन्होंने पूछताछ के दौरान सुख बिकरीवाल का नाम लिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें