1. home Hindi News
  2. national
  3. railway minister piyush goyal launch irctc new website today train ticket booking easier and faster with new features rkt

Indian Railway News: आज लॉन्च होगी IRCTC की नयी वेबसाइट, टिकट बुक करने में होगी आसानी, मिलेंगे कमाल के नए फीचर्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News: आज लॉन्च होगी IRCTC की नयी वेबसाइट
IRCTC/Indian Railways News: आज लॉन्च होगी IRCTC की नयी वेबसाइट

Indian Railway News: कोरोड़ो भारतीयों को अपने मंजिल तक पहुंचाने वाली भारतीय रेलवे की वेबसाइच आज से नये अंदाज में दिखने वाली है. अब ट्रेन से सफर करने वाले मुसाफिरों की सुविधा को और आसान बना ने के लिए IRCTC आज अपनी नयी वेबसाइट लॉन्च करने जा रही है. रेल मंत्री पीयूष गोयल आज दोपहर 12 बजे तक IRCTC की नई वेबसाइट को लॉन्च करेंगे. आज IRCTC की नयी वेबसाइट लॉन्च होने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बता दें कि ऑनलाइन टिकट बुक कराने की सुविधा देने वाली IRCTC ई-टिकटिंग वेबसाइट और ऐप दोनों को अपग्रेड करने जा रही है. IRCTC की नई वेबसाइट लॉन्च होने से रेलवे में सफर करने वाले करोड़ो लोगों की सुविधा में और भी इजाफा होगा. ट्रेन टिकट बुकिंग करना अब और आसान हो जाएगा. बता दें कि वेबसाइट में टिकट बुकिंग के ज्यादा फ्रेंडली फीचर्स होंगे और कई तरह के बदलावों के साथ बुकिंग भी काफी तेजी से होगी.

मिलेंगे कमाल के नए फीचर्स

रेल मंत्रालय के अनुसार IRCTC की नयी वेबसाइट अपग्रेड होने के बाद टिकट बुकिंग की स्पीड बढ़ जाएगी. रेलवे का यह भी कहना है कि वेबसाइट अपग्रेड होने के बाद यात्री पहले की तुलना में ज्यादा तेजी से टिकट बुकिंग कर सकेंगे और साथ ही खाने-पीन समेत अन्य सुविधाओं का भी इस्तोमाल कर पायेंगे. रेलवे ने यह भी कहा है कि आज से महज एक मिनट में एक साथ 10 हजार रेल टिकटों की बुकिंग हो सकेगी. बता दें कि अभी तक एक मिनट में 7500 टिकट की बुकिंग होती है.बता दें कि साथ ही में IRCTC ने नया पेमेंट ऑपशन भी शुरू करने जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें