1. home Hindi News
  2. national
  3. reliance and ioc is planning to offer doorstep delivery service of petrol diesel in next year check how book rkt

घर बैठे अपनी गाड़ी में डलवा सकेंगे पेट्रोल-डीजल, रिलायंस और भारत पेट्रोलियम की नई कोशिश, जानिए किसको मिलेगी ये सुविधा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घर बैठे अपनी गाड़ी में डलवा सकेंगे पेट्रोल-डीजल
घर बैठे अपनी गाड़ी में डलवा सकेंगे पेट्रोल-डीजल
File

अगर आप भी पेट्रोल पम्प पर लगने वाली लंबी कतारों से परेशान है तो आपके लिए अच्छी खबर है. अगले साल से पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की होम डिलिवरी शु्रू होने जा रही है. दरसल रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड जो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का ही एक उपक्रम है और यूके की ऊर्जा प्रमुख बीपी पीएलसी मिलकर साल 2021 में डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी सेवा देने जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस बीपी मोबिलिटी, जो जुलाई में बनाई गई थी, Jio-BP ब्रांड के तहत काम करेगी. आरआईएल ने बड़े पैमाने पर ऑन-डिमांड ईंधन वितरण दर्ज करने की योजना बनाई है. इसके लिए कंपनी ने लगभग 100 मोबाइल डिलीवरी ट्रकों की खरीद की है. कंपनी अगले साल परिचालन शुरू करेगी.

इन शहरों में पहले मिलेगी ये सुविधा

रिलायंस देश के प्रमुख शहरो बेंगलुरु, नोएडा, कोलकाता और गुजरात में यह योजना शुरू करने जा रही है. बता दें कि इस साल जुलाई में, इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड सहित राज्य में तेल विपणन कंपनियों ने मांग पर ईंधन देने के इच्छुक स्टार्टअप से ब्याज (ईओआई) के लिए आमंत्रित किया. अब तक, 500 से अधिक ईओआई प्राप्त हुए हैं.

ऐसे होगी बुकिंग 

गौरतलब है कि घर बैठे अपनी गाड़ी में पेट्रोल और डीजल भरवाने की ये सुविधा आपको एक एप के माध्यम से मिलेगी. जिसके जरिए ग्राहक ऑर्डर बुक करा सकेंगे. बुकिंग के लिए अधिकतम और न्यूनतम सीमा भी होगी. बुकिंग के बाद ट्रक में लगी डीजल भरने वाली मशीन आपके घर तक आयेगी. यह मशीन उसी तरह की है, जैसी पेट्रोल पंपों पर लगी होती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें