1. home Hindi News
  2. national
  3. covid19 death in india official figure crosses three lakhs third in the world after usa and brazil rjh

भारत में कोरोना से मरने वालों का सरकारी आंकड़ा तीन लाख के पार, अमेरिका और ब्राजील के बाद विश्व में तीसरे स्थान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
COVID death in india
COVID death in india
Twitter

COVID19 death in india : कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में मात्र ढाई महीनों में एक लाख से अधिक लोगों को अपना शिकार बना लिया है जिसकी वजह से देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा तीन लाख के पार चला गया है. आज जारी आंकड़ों के अनुसार भारत विश्व में अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरा ऐसा देश बन गया है जहां मरने वालों का आंकड़ा तीन लाख के पार बहुत गया है. विश्व में सर्वाधिक मौत अमेरिका में हुई है जहां छह लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है जबकि ब्राजील में साढ़े चार लोगों की मौत हुई है.

आज सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में मरने वालों का आंकड़ा दो लाख 99 हजार 266 था. आज शाम तक देश में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ कर तीन लाख को पार गया है. अबतक जारी आंकड़ों के अनुसार देश में सबसे अधिक मौत कर्नाटक में हुई जहां पिछले 24 घंटे में 626 लोगों की मौत हुई. वहां आज 25,979 कोरोना के नये मामले सामने आये, 35,573 लोगों ने रिकवरी की यहां कुल एक्टिव केस अभी 4,72,986 है.

महाराष्ट्र में मृतकों का आंकड़ा कर्नाटक के बाद दूसरे नंबर पर है जहां पिछले 24 घंटे में 594 लोगों की मौत हुई और कोरोना संक्रमण के मामले 26, 672 आये, जबकि 29 हजार 177 लोग स्वस्थ हुए.दिल्ली में आज 189 लोगों की मौत हुई जबकि कोरोना संक्रमण के एक हजार 649 नये मामले सामने आये.यहां रिकाॅर्ड रिकवरी हुई और पांच हजार से अधिक लोग स्वस्थ होकर घर लौटे.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें