1. home Hindi News
  2. national
  3. covid 19 outbreak in india railway staff suspended after missing truth of his son

COVID-19 ठीक हुए इटली के पर्यटक की हर्ट अटैक से मौत, बेटे का 'सच' छुपाने वाली रेल अधिकारी निलंबित

By Utpal Kant
Updated Date
 कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं.
कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं.
PTI

कोरोना वायरस (COVID-19 ) का खतरा देश- दुनिया में बढ़ता रहा है. भारत में कोरोना के मामले 200 से ज्यादा हो गए हैं. इसी बीच जयपुर और बेंगलुरू से एक नयी खबर सामने आई है जो हैरान करना वाली है. पहली घटना बेंगलुरू की है जहां रेल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. जर्मनी से लौटे और बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए अपने बेटे को बेंगलुरू में रेलवे के एक अतिथि गृह में छुपा कर रखने के कारण दक्षिण पश्चिमी रेलवे की एक अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. रेलवे के प्रवक्ता ई विजया ने बताया कि महिला अधिकारी ने प्राधिकारियों को अपने बेटे के जर्मनी से लौटने की जानकारी नहीं दी. साथ हीबेंगलुरु स्टेशन के निकट रेलवे के एक अतिथिगृह में उसे रख कर अन्य लोगों के जीवन को भी खतरे में डाला. उन्होंने बताया कि सहायक कार्मिक अधिकारी (यातायात) को निलंबित कर दिया गया है.

रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि 25 वर्षीय युवक स्पेन से होते हुए जर्मनी से आया था और उसे 13 मार्च को बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचने पर घर में पृथक रहने को कहा गया था. वह 18 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. दक्षिण पश्चिमी रेलवे के एक अधिकारी ने कहा, उन्होंने अपने परिवार को बचाने के लिए अपने बेटे को छुपाया लेकिन उन्होंने हम सबका जीवन खतरे में डाल दिया.

कोरोना से ठीक हुए इटली के 69 वर्षीय पर्यटक की गुरूवार-शुक्रवार की मध्य रात को जयपुर के एक निजी अस्पताल में दिल का दौरा पडने से मौत हो गई. सवाईमान सिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने बताया कि फोर्टिस अस्पताल के अनुसार गुरूवार—शुक्रवार की अर्धरात्रि को दिल का दौरा पडने से इटली के पर्यटक की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि इटली का पर्यटक दिल और फेफडे़ का मरीज था और सवाईमान सिंह चिकित्सालय में उसका कोरोना वायरस का उपचार करने के बाद उसे गुरूवार को फोर्टिस अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. डॉ भंडारी ने कहा कि बीमारी से उबरने के बाद, उन्होंने निजी अस्पताल में शिफ्ट करना पसंद किया, इसलिए उन्हें अनुमति दी गई.

सवाईमान सिंह चिकित्सालय से ठीक होने के बाद उन्हें छुट्टी दी गई थी. हमारी ओर से वो फिट थे. उल्लेखनीय है कि इटली के 69 वर्षीय पर्यटक और उनकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे. उपचार के बाद दोनों की पुन: जांच में की गई जिसमें वे स्वस्थ पाये गये थे. उनकी पत्नी को सवाईमानसिंह चिकित्सालय से छुट्टी दे दी गई है।

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें