1. home Hindi News
  2. national
  3. covid 19 latest update icc salute former indian cricketer joginder sharma for fighting against coronavirus 2007 t20 world cup

2007 क्रिकेट विश्व कप का ये खिलाड़ी अब पुलिस अधिकारी के रूप में बन गया कोरोना फाइटर, ICC ने किया सलाम

By Utpal Kant
Updated Date
Joginder Sharma
Joginder Sharma
Twitter/icc

टी-20 विश्व कप 2007. भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच. अंतिम गेंद पर विकेट गिरा और भारत बना चैंपियन. उस सांस रोक देने वाले फाइनल मुकाबले में अंतिम गेंद फेंकने वाला गेंदबाज याद है आपको? रातों-रात स्टार बनने के बाद यह खिलाड़ी फिर कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला, लेकिन अभी वह फिर से चर्चा में हैं. आईसीसी ने भी उसे सैल्यूट किया है. हम बात कर रहे हैं मध्यम गति के तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा की. वो अभी हरियाणा पुलिस में डीएसपी पद पर तैनात हैं और कोरोना के खिलाफ जंग में डट कर लड़ रहे हैं. क्रिकेट के बाद पुलिसवाले की अपनी भूमिका में जोगिंदर शर्मा उन लोगों में शामिल है जो इस वैश्विक स्वास्थ्य के लिए मुश्किल वक्त में अपना फर्ज निभा रहे हैं.

आईसीसी (ICC) ने उनकी तस्वीर शेयर कर जमकर तारीफ की है और जोगिंदर को असली दुनिया का हीरो बताया है. बता दें, जोगिंदर शर्मा हरियाणा के हिसार शहर में डीएसपी हैं. देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है. पीएम मोदी ने लोगों से घर पर ही रहने को कहा है. जोगिंदर शर्मा ने सड़क पर उतरकर लोगों को एक तरफ घर में रहने का आग्रह किया तो वहीं साथी पुलिसकर्मियों को भी दिशा निर्देश दिए. जोगिंदर शर्मा कोरोना वायरस की महामारी के बीच भी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं और लॉकडाउन के समय में लोगों की मदद कर रहे हैं। इसी बात को लेकर आइसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, "साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का हीरो, 2020 में रियल वर्ल्ड हीरो.

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 13 रन की दरकार थी. ऐसी विषम परिस्थितियों में युवा कप्तान धोनी ने गेंद एक ऐसे मीडियम पेसर को थमाई, जिन्होंने न तो इतने बड़े मंच पर कभी गेंदबाजी की थी और न ही ऐसे दबाव को झेला था. शुरुआती दो गेंदों में सात रन देने के बाद अब आखिरी चार गेंद पर छह रन बनाने आसान थे, स्ट्राइक पर खुद पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह-उल-हक थे. तीसरी गेंद पर मिसबाह ने एक बेहद लापरवाही भरा शॉट खेलकर अपना कैच श्रीसंत को थमा दिया। पाकिस्तान ने मैच गंवा दिया। भारत ने पहला टी-20 विश्व कप जीत लिया और जोगिंदर शर्मा मैच के हीरो बन गए. रातों-रात स्टार बनने के बाद यह खिलाड़ी फिर कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला, उन्हें हरियाणा पुलिस में नौकरी मिल गई और आज वो डीएसपी के पद पर कार्यरत हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें