1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus worsening situation in maharashtra corona uddhav thackeray government help of central armed police force

coronavirus : महाराष्‍ट्र में लगातार बिगड़ रहे हालात, उद्धव सरकार ने मांगी केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल की मदद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
twitter

मुंबई : महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस को लेकर लगातार स्थिति खराब होती जा रही है. महाराष्‍ट्र में अब तक कुल 24427 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और 921 लोगों की मौत भी हो चुकी है. साथ ही 5125 लोग ठीक भी हो चुके हैं. महाराष्‍ट्र में मुंबई की स्थिति सबसे खराब बनी हुई है. मुंबई में अकेले करीब 15 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और अब तक 500 से अधिक मौतें भी हो गयी है. महाराष्‍ट्र में बिगड़ती कोरोना संकट को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने केंद्र सरकार से केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल की मदद मांगी है.

महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार से राज्य में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां तैनात करने का अनुरोध किया है ताकि कोरोना वायरस के बीच क्षमता से अधिक काम कर रहे पुलिसकर्मियों को कुछ आराम दिया जा सके.

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को यह जानकारी दी. देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र के पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये दिन-रात काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कई पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिन्हें आराम की जरूरत है.

मंत्री ने ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा, ईद का त्योहार भी करीब है, लिहाजा उचित कानून-व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने की जरूरत है. इसके लिये पुलिस को कुछ समय आराम दिया जाना चाहिये. हमने केन्द्र से केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 20 कंपनियां यानि दो हजार सुरक्षा कर्मी तैनात करने का अनुरोध किया है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार महाराष्ट्र में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 32 कंपनियां पहले ही तैनात की जा चुकी हैं, जो राज्य की पुलिस के साथ तालमेल बनाकर काम कर रही हैं.

मुंबई के धारावी में 1000 के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों की संख्‍या

नगर निकाय अधिकारी ने बताया, मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के मामले, 66 नये मरीजों के साथ ही 1000 के पार चले गये और इलाके में अबतक 40 लोगों की इस महामारी से मौत हुई है.

गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 122 लोगों की मौत हो जाने के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,415 हो गई है और संक्रमण के 3,525 नये मामले सामने के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74,281 हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित हुए 24,385 मरीज ठीक हो गए हैं और एक रोगी देश से बाहर जा चुका है. कोविड-19 से संक्रमित 47,480 मरीजों का इलाज चल रहा है. मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, अभी तक करीब 32.83 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं. कुल मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें