1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus updates today daily covid 19 case increased by 90 percent india reports 2183 fresh cases prt

Coronavirus in India: भारत में 90 फीसदी बढ़े कोरोना वायरस के दैनिक मामले, चौथी लहर दे रही है दस्तक!

देश में फिर कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दिख रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की और से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देश में कोविड 19 के 2,183 नए मामले दर्ज किए गए हैं. ऐसे में सबको डर है कि, क्या देश में कोरोना की चौथी लहर ने दस्तक दे दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus in India: 90 फीसदी बढ़े दैनिक मामले
Coronavirus in India: 90 फीसदी बढ़े दैनिक मामले
pti

Coronavirus in India: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दिख रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की और से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देश में कोविड 19 (Covid 19) के 2,183 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसी के साथ देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,30,44,280 हो गई है. वहीं, कोरोना संक्रमण से एक दिन में 214 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 5,21,965 हो गई. जबकि, कोरोना से ठीक होकर 1985 लोग अपने घरों को लौट गए हैं.

क्या चौथी लहर देगी दस्तक: गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. अचानक से कोरोना से मामले बढ़ने लगे हैं. बीते दिन यानी 17 अप्रैल की सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने जो आंकड़ा जारी किया था उसके मुताबिक, देश में कोरोना के 1,150 नए मामले सामने आये थे. वहीं, 16 अप्रैल को संक्रमण के 975 नए मामले सामने आए थे. ऐसे में एक बार फिर इस बात की चिंता सताने लगी है कि, क्या एक बार फिर देश में कोरोना की चौथी लहर की दस्तक होगी.

कोरोना केस में 90 फीसदी का उछाल: बीते 4 से पांच दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में 90 फीसदी का उछाल आया है. गौरतलब है कि इन दिनों देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. दिल्ली समेत यूपी और हरियाणा में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है.

कोरोना के ताजा आंकड़े: स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या कोरोना के कुल मामलों का 0.03 फीसदी है. वहीं, संक्रमण से मुक्त होने वाले लोगों की दर 98.76 फीसदी है. मंत्रालय के अनुसार देश में दैनिक संक्रमण दर अभी 0.83 फीसदी है. जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 0.32 फीसदी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोरोना के खिलाफ 186.54 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें