1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus news ima wrote a letter to pm modi giving advice for vaccination strategy rjh

Coronavirus News: 18 साल से अधिक के सभी लोगों को दिया जाये कोरोना का टीका, IMA ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कोरोना से जंग के लिए दी ये सलाह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus News
Coronavirus News
PTI
  • वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट जरूरी होगा

  • सीमित अवधि के लिए लाॅकडाउन लगाया जाये

  • 18 साल से अधिक के सभी व्यक्तियों को दिया जाये वैक्सीन

coronavirus : भारत में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)को पत्र लिखकर यह मांग की है कि अब वैक्सीन लगाने की उम्र सीमा को प्रतिबंधित ना रखा जाये. आईएमए (IMA)ने कहा कि अभी हम 45 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगा रहे हैं, लेकिन देश में कोरोना की जो रफ्तार है उसमें खतरा हर आयुवर्ग के लोगों पर है, इसलिए आयुसीमा को समाप्त कर देना चाहिए.

गौरतलब है कि देश में लगातार तीन दिन से 90 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, पांच अप्रैल को एक लाख से ज्यादा मामले सामने आये थे. यही कारण है कि आईएमए ने वैक्सीनेशन की रणनीति बनवाने पर जोर दिया है. कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए वैक्सीनेशन का काम युद्धस्तर पर चलाना होगा.

आईएमए ने दिया ये सुझाव

आईएमए ने प्रधानमंत्री को सलाह दी है कि 18 साल से ऊपर के सभी व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने की इजाजत दे दी जाये. साथ ही सभी व्यक्तियों को मुफ्त में कोरोना का वैक्सीन दिया जाये ताकि वे अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीन लगवा सकें. प्राइवेट क्लीनिक को भी वैक्सीन लगाने की इजाजत दी जाये.

वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट जरूरी होगा

वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट पब्लिक प्लेस पर दिखाना अनिवार्य होगा, सर्टिफिकेट के बिना पब्लिक प्लेस पर इंट्री ना दी जाये. साथ ही पब्लिक ड्रिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम के तहत उन्हें सामान लेने से रोका जाये.

सीमित अवधि के लिए लाॅकडाउन लगाया जाये

आईएमए ने सिफारिश की है कि कोरोना का चेन तोड़ने के लिए सीमित समय के लिए लाॅकडाउन लगाना उचित कदम होगा, साथ ही लोगों को कोरोना का वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करना भी जरूरी है. कोरोना से लड़ने के लिए यह जरूरी है कि वैक्सीन लगाने पर ज्यादा से ज्यादा जोर दिया जाये. देश में 18 साल से अधिक के सभी व्यक्तियों को वैक्सीन दिया जाने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें