1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus news delhi reported 17 thousand new cases 56 hour weekend curfew started rjh

Coronavirus News : दिल्ली में 17 हजार से अधिक मुंबई में 20 हजार नये केस, 56 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू जारी

पिछले साल आठ मई के बाद पहली बार इतने केस दिल्ली में सामने आये हैं. दिल्ली में संक्रमण दर 17.73 प्रतिशत हो गया है, जो दिल्ली में आने वाली खतरनाक स्थिति का सूचक है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
weekend curfew
weekend curfew
Twitter

दिल्ली में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 17 हजार से अधिक मामले सामने आये हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली में कुल 17,335 नये मामले सामने आये और नौ संक्रमितों की मौत हुई है.

पिछले साल आठ मई के बाद पहली बार इतने केस दिल्ली में सामने आये हैं. दिल्ली में संक्रमण दर 17.73 प्रतिशत हो गया है, जो दिल्ली में आने वाली खतरनाक स्थिति का सूचक है.

दिल्ली में गुरुवार को संक्रमण के 15,709 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 15.34 प्रतिशत रही थी. इससे पहले बुधवार को 10,665 जबकि मंगलवार को 5,481 मामले सामने आए थे. शुक्रवार से पहले एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले आठ मई को सामने आए थे जबकि 17,364 लोग संक्रमित मिले थे और संक्रमण दर 23.34 प्रतिशत रही थी. उस दिन 332 रोगियों की मौत हुई थी.

देश में बेकाबू होते कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से पाबंदियां लगातार बढ़ती जा रही हैं. 11 जनवरी से देश में जहां विदेश से आने वालों के लिए एक सप्ताह का कोरेंटिन जरूरी होगा, वहीं आज से सोमवार सुबह तक दिल्ली में वींकेड कर्फ्यू जारी रहेगा. महाराष्ट्र सरकार भी बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए अब लाॅकडाउन पर विचार कर रही है.

मुंबई में 20 हजार से अधिक नये केस

शुक्रवार को मुंबई में कोरोना संक्रमण के 20 हजार से अधिक मामले सामने आये हैं, जबकि महाराष्ट्र में 40,925 नये केस सामने आये हैं. 20 लोगों की मौत हुई और ओमिक्राॅन वैरिएट के 876 मामले सामने आये हैं.

कोरोना वायरस की तीसरी लहर में झारखंड में संक्रमण की दर डराने वाली है. आज झारखंड में 3825 केस सामने आये हैं और आठ लोगों की मौत हुई . वहीं 866 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं.

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के कुल 8,981 नये मामले सामने आये हैं और 8 लोगों की मौत हुई है, जबकि 984 लोग स्वस्थ हुए हैं. ओडिशा सरकार ने पाबंदियों को बढ़ाते हुए जहां शिक्षण संस्थानों को बंद किया है वहीं पुरी में भगवान जगन्नाथ के मंदिर को भी आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया है. गुजरात में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें