1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india latest updates 72 students tested positive for covid in 12 government school of rewari haryana school reopen news rkt

Coronavirus in India: हरियाणा के स्कूलों में कोरोना का कहर, 72 बच्चे हुए संक्रमित, प्रशासन ने बंद कराया स्कूल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरियाणा के स्कूलों में कोरोना का कहर
हरियाणा के स्कूलों में कोरोना का कहर
प्रतिकात्मक फोटो

Coronavirus in India, School Reopen : देश में कोरोना के मामलें कम होने के नाम ही नहीं ले रहे हैं. राजाधानी दिल्ली समेत देश के तमाम हिस्सों में कोरोना का कहर जारी है. वहीं हरियाणा के 12 स्कूलों में 72 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इतने अधिक विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और स्कूलों को 2 सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया.

बता दें कि हरियाणा के रेवाड़ी के 12 स्कूलों में की गई एक सर्वे में 72 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. इस पर नोडल अधिकारी विजय प्रकाश ने बताया, "त्योहार के सीजन में लोगों की मूवमेंट काफी हो रही है, इसलिए हमने 12 स्कूलों में 837 बच्चों पर सर्वे किया है जिसमें 72 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं." हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि जैसे ही हमें इसकी जानकारी मिली उन स्कूलों को 2 सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया. नियमों का सख़्ती से पालन किया जाएगा .

जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की ओर से 11 नवंबर को 13 स्कूलों से कुल 837 सैंपल लिए गए थे. इनमें से नौ स्कूलों की जांच रिपोर्ट आ चुकी हैं. वहीं अहम बात यह है कि अभी सैकड़ों के करीब बच्चों की रिपोर्ट आनी बाकी है. इससे इस बात के कयास लगाये जा रहे हैं कि कई अभी कोरोना संक्रमित बच्चों का संख्या में इजाफा हो सकता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें