1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india latest update doctors who are 58 years plus and below the age of 60 given 3 months extension in punjab rkt

Coronavirus in Punjab: कोरोना से लड़ाई के बीच आयी बड़ी खबर, 58 वर्ष से अधिक उम्र के डॉक्टरों को सेवा विस्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना से लड़ाई के बीच आयी बड़ी खबर
कोरोना से लड़ाई के बीच आयी बड़ी खबर

Coronavirus: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. देश के कई राज्यों में कोरोना की मामले एक लाख के पार पहुंच गये हैं. पांजब में भी कोरोना माहामारी का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. कोरोना से लड़ने के लिए राज्य सरकार हर तरह के कदम उठा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार ने एक बड़ फैसला किया है. राज्य सरकार ने सरकार ने 58 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष से कम उम्र के सभी डॉक्टरों को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया है.

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने बुधवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने 58 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष से कम उम्र के सभी डॉक्टरों को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया है। इन सभी डॉक्टरों की सेवा एक अक्टूबर से 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ा दी गई है. बता दें कि इससे पहले पंजाब सरकार ने निजी लैब में कोरोना टेस्ट की दर निर्धारित करने का फैसला बुधवार को लिया.

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि कोई भी प्राइवेट लैब कोविड के आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए 1 हजार 600 रुपए से अधिक पैसे नहीं ले सकती, सभी प्राइवेट लैब को कोविड 19 के ट्रूनेट टेस्ट के लिए 2 हजार रुपए और सीबी नेट टेस्ट का रेट 2 हजार 400 रुपए तय किए गए हैं.बता दें कि पंजाब में अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है. मंगलवार को सूबे में कोरोना संक्रमित की संख्या एक लाख के पार हो गई. 1498 नए मामलों के बाद अब राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 101341 पहुंच गई है. पंजाब में कोरोना महामारी के संक्रमण से अब तक 2926 लोगों की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें