1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india delhi nurse and lucknow doctor got corona after taking both doses of covid 19 vaccine rkt

Corona Vaccine की दोनों डोज के बाद भी नर्स और डॉक्टर को हुआ कोरोना, दिल्ली और लखनऊ में मामला आया सामने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccine
Corona Vaccine
सांकेतिक फोटो

देश में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है और संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ती ही जा रही है. इस महामारी के बढ़ती रफ्तार के बीच एक और बड़ी खबर आ रही है कि कोरोना वैक्सीन की दो डोज लेने के बाद भी लोग संक्रमित हो गये हैं. देश में ऐसे दो मामले सामने आए हैं, पहला मामला राजधानी दिल्ली का है तो दूसरा उत्तर प्रदेश से आया है. दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में काम करने वाली नर्स और लखनऊ के सिविल अस्पताल के एक डॉक्टर वैक्सीन का दोनों डोज लेने के बाद भी कोरोना संक्रमण हो गया है.

दिल्लीऔर लखनऊ में आए मामले 

दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में नर्स को वैक्सीन का दोनों डोज लेने के बाद भी कोरोना संक्रमण हो गया है. जानकारी के मुताबिक र्स ने 18 जनवरी के दिन कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी. फिर 17 फरवरी को दूसरी डोज ली. दोनों डोज लेने के बाद नर्स को कोरोना ने अपने चपेट में ले लिया है. वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया है, जहां एक डॉक्टर को वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद भी कोरोना संक्रमित हो गये हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ के सिविल अस्पताल का एक डॉक्टर नितिन मिश्रा कोरोना के संक्रमण के दोनों डोज लेने के बाद भी वायरस के चपेट में आ गये हैं. बता दें कि डॉक्टर नितिन मिश्रा ने कोरोना की दूसरी डोज 16 मार्च को लगवाया था और 21 मार्च को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आयी. उत्तर प्रदेश में ये इस तरह का पहला केस है.

युवा वर्ग की तरफ बढ़ रही बीमारी, सतर्क होने की जरूरत

वहीं भारत में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों पर विशेषज्ञों ने चेतावनी जारी की है. विशेषज्ञों के अनुसार, हाल में संक्रमित होने वाले मरीजों के आयु समूह की पहचान करना बेहद महत्वपूर्ण है. अगर कम उम्र के लोग ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं, तो यकीनन हम कोरोना के एक और बड़ी लहर के मुहाने पर बैठे हैं. अगर यह बीमारी युवा वर्ग की तरफ बढ़ रही है, तो हमें सतर्क रहने के साथ-साथ तेजी से इसके खिलाफ कदम उठाने की जरूरत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें