1. home Home
  2. national
  3. coronavirus in india 8 student covid positive in a govt school new corona variant prt

Coronavirus: स्कूल कॉलेज खुलते ही दिखने लगा कोविड का असर, अब तेलंगाना में 8 छात्र कोरोना पॉजिटिव

देश में स्कूल कॉलेज खुल चुके हैं. इसी के साथ कोरोना के मामलों में भी इजाफा होने लगा है. बीते दो दिनों में तेलंगाना और कर्नाटक में दर्जनों छात्र कोरोना पॉजिटिव पाये गये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
Twitter

Coronavirus: देश में स्कूल कॉलेज खुलते ही कोरोना का असर भी दिखाई देने लगा है. ताजा मामला तेलंगाना के खम्मम का है. जहां स्कूल खुलते ही कोरोना का असर दिखाई देने लगा है. एक सरकारी स्कूल के 8 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रिपोर्ट आने के बाद पूरे स्कूल में हड़कंप मच गया है.

इससे पहले बुधवार को कर्नाटक के एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज कॉलेज के 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सबसे बड़ी बात कि, सभी छात्र वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके थे. गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज के 300 छात्रों का कोविड टेस्ट करवाया गया. जिसमें 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

सामने आया कोरोना का नया वेरिएंट: गौरतलब है कि, कोरोना का एक नया वेरिएंट सामने आया है. नए वेरिएंट के आ जाने से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा है. भारत में भी इसको लेकर एहतियात बरता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने वैरिएंट को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कहा है कि वे दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग और बोत्सवाना से आने वाले लोगों की कड़ी जांच करें.

स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि कोविड​​​​-19 का बी.1.1529 वेरिएंट काफी खतरनाक स्ट्रेन है. बोत्सवाना में इसके 3 मामले, दक्षिण अफ्रीका 6, और हांगकांग में 1 मामले सामने आये हैं. नये वेरिएंट के खतरे को देखते हुए युके ने 6 अफ्रीकी देशों के लिए अपनी उड़ानें भी बंद कर दी है. ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय का कड़ा निर्देश है कि इन देशों से आने वाले यात्रियों पर कड़ी निगरानी की जाए.

गौरतलब है कि, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 10,549 नए मामले सामने आए है. जबकि, कोविड 19 से 488 मौतें हुईं हैं. वहीं, कोरोना से 9,868 लोग ठीक होकर अपने घर लौट गये हैं. जाहिर है कोरोना की दूसरी लहर से अभी भी देश पूरी तरह से नहीं उबरा है. कोरोना के आंकड़े अभी भी 10 हजार से ज्यादा है. ऐसे में कोई नया वेरिएंट आता है तो देश में कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें