1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccine side effects news person dies after applying corona vaccine this reason was found in post mortem corona vaccine side effects news pkj

कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद व्यक्ति की मौत, पोस्टमार्टम में पता चला ये कारण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद व्यक्ति की मौत
कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद व्यक्ति की मौत
फाइल फोटो

यूपी के मिर्जापुर जिले में एक व्यक्ति की कोरोना वैक्सीन लेने के बाद मौत हो गयी. वैक्सीन लेने के बाद मजदूर की मौत को लेकर चर्चा तेज हुई. चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम के बाद बताया कि इस व्यक्ति की मौत के पीछे कारण वैक्सी नहीं है.

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के लालगंज क्षेत्र में कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाने के दो दिन बाद एक मजदूर की मौत हो गई, लेकिन चिकित्सकों को मौत का टीकाकरण से कोई संबंध नहीं मिला है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ पी. डी. गुप्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में 38 वर्षीय लालमणि की मौत का कारण ‘ब्रेन हेमरेज' पाया गया है.

डॉ गुप्ता ने यह भी कहा कि व्यक्ति के लिवर (जिगर) और प्लीहा में अत्यधिक सूजन मिली है. लालमणि लालगंज थाना क्षेत्र के बहुती बसईटा गांव का निवासी था. उसे लालगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार को कोविड-19 रोधी टीका लगाया गया था. उसकी पत्नी मीरा का आरोप है कि टीका लगवाने के बाद उसने शरीर में दर्द और सुस्ती की शिकायत की थी और बुधवार सुबह स्थिति बिगड़ने पर उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उन्होंने कहा कि वहां उसे दवा दी गई, जिसके बाद उल्टी हुई और फिर उसकी मौत हो गई. मीरा के आरोपों के बाद शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया और उसी रात इसकी रिपोर्ट भी आ गई. सीएमओ ने कहा कि पोस्टमॉर्टम करने वाले चिकित्सकों की राय है कि मस्तिष्क में अत्यधिक रक्तस्राव के कारण मौत हुई .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें