1. home Hindi News
  2. national
  3. corona update india more than 5 thousand corona cases found in 24 hours death increases rts

भारत में 24 घंटे में मिले 5 हजार से ज्यादा कोरोना मामले, मौत के आंकड़ों ने फिर डराया

देश में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच राहत की खबर है. पिछले 24 घंटे में 5 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. जो पिछले दिनों की तुलना में काफी कम है. हालांकि मौत के आंकड़ों में बढ़ोतरी हुई है. जिससे डर अभी भी बना हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देश में कोरोना का डर
देश में कोरोना का डर
pti photo

Corona India Update: भारत में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड कमी दर्ज की गई है. हालांकि पिछले 24 घंटे में मौत के मामलों ने एक बार डराया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 5 हजार 326 नए मामले दर्ज किए गए हैं.जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 3 करोड़ 47 लाख 52 हजार 164 हो गया है.

वहीं, 453 मरीजों की मौत हो गई है. वहीं, 8 हजार 43 मरीज ठीक भी हुए हैं. जिसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 79 हजार 97 पर पहुंच गया है. देश में अब तक 4 लाख 78 हजार 7 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 3 करोड़ 41 लाख 95 हजार 60 लोग अब तक कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

देश में वैक्सीनेशन का काम भी काफी तेजी चल रहा है. देश में अब तक 138 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज लगाई जा चुकी है. देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1,38,34,78,181 हो गया है. बता दें कि अभी केरल में देश के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. जहां देश भर के कुल मामलों का आधा यही से सामने आ रहे हैं.

नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. देश में अब तक 161 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि मरीजों की स्थिति सामान्य बनी हुई है. किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर नहीं बताई जा रही है. राज्यों के हिसाब से देखें तो अभी सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से आए हैं. जिसके बाद देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन के मरीज मिले हैं. राज्यवार आंकड़ों को देखें तो महाराष्ट्र में 54, दिल्ली में 32, तेलंगाना में 20, राजस्थान-17, गुजरात में 13, केरल में 11, कर्नाटक में 8, उत्तर प्रदेश में 2 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल और चंडीगढ़ में कोरोना के 1-1 मामले सामने आए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें