1. home Hindi News
  2. national
  3. corona fourth wave covid cases increased in delhi new guidelines school closed news amh

School Closed News: फिर बंद होंगे स्‍कूल ? नई गाइडलाइन आज होगी जारी

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में हुई मामूली वृद्धि के मद्देनजर उन्होंने शिक्षा विभाग को इस सिलसिले में शुक्रवार को दिशानिर्देश यानी गाइडलाइंस जारी करने का निर्देश दिया है.

By Agency
Updated Date
School Closed News
School Closed News
pti

School Closed News : दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों के लिए कोविड-19 से संबंधित एक नया परामर्श जारी कर उन्हें निर्देश दिया है कि यदि किसी छात्र या कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होती है तो समूचे परिसर को या खास हिस्से को अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाए. शिक्षा निदेशालय ने यह भी कहा कि छात्रों और कर्मचारियों को मास्क पहनना चाहिए तथा यथासंभव आपस में दूरी बनाये रखनी चाहिए.

13 अप्रैल को परामर्श जारी किया गया

दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कुछ छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबरों के बीच 13 अप्रैल को यह परामर्श जारी किया गया. परामर्श में कहा गया है कि यदि स्कूल प्रशासन को कोविड के किसी नये मामले का पता चलता है या जानकारी दी जाती है तो इससे शिक्षा निदेशालय को तुरंत अवगत कराया जाए और स्कूल के संबद्ध हिस्से को या समूचे स्कूल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाना चाहिए.

मास्क पहनना तथा आपस में यथासंभव दूरी बनाये रखना जरूरी

परामर्श में सूचीबद्ध किये गये अन्य उपायों में छात्रों, शिक्षकों और स्कूल के अन्य कर्मचारियों द्वारा मास्क पहनना तथा आपस में यथासंभव दूरी बनाये रखना शामिल है. परामर्श में, नियमित रूप से हाथ धोने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने तथा कोविड की रोकथाम के बारे में छात्रों, शिक्षकों एवं अन्य सहायक कर्मचारियों और आगंतुक अभिभावकों के बीच जागरूकता पैदा करने की सलाह दी गई है.

नई गाइडलाइंस होगी जारी

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में हुई मामूली वृद्धि के मद्देनजर उन्होंने शिक्षा विभाग को इस सिलसिले में शुक्रवार को दिशानिर्देश यानी गाइडलाइंस जारी करने का निर्देश दिया है. हालांकि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सिसोदिया ने कहा है कि सरकार स्थिति की करीबी निगरानी कर रही है तथा लोगों से दहशत में नहीं आने को कहा क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने वाले संक्रमितों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है.

स्कूल में कोरोना संक्रमण

दक्षिण दिल्ली में वसंत कुंज के एक स्कूल के कम से कम पांच छात्र और कर्मचारी पिछले एक हफ्ते में संक्रमित हुए हैं. वहीं, पड़ोसी नोएडा और गाजियाबाद में भी स्कूलों में कोविड के नये मामले सामने आए हैं. इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) शहर में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों पर विचार करने के लिए 20 अप्रैल को एक बैठक करेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें