1. home Home
  2. national
  3. corona cases third wave in india karnataka corona cases and floods pkj

कोरोना के साथ- साथ बाढ़ से भी लड़ रहे हैं ये राज्य, पढ़ें कोरोना से निपटने की क्या है कर्नाटक की रणनीति

corona cases third wave in india देश में कोरोना की तीसरी लहर के बीच बाढ़ का भी खतरा राज्यों में बढ़ रहा है. ऐसे कई राज्य हैं जो कोरोना के साथ- साथ बाढ़ की समस्या से भी लड़ रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona cases third wave in india
corona cases third wave in india
file

देश के जिन राज्यों में बाढ़ के कारण सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है उनमें महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, कर्नाटक सहित कई राज्य शामिल हैं. इन राज्यों में बाढ़ के साथ- साथ कोरोना संक्रमण का खतरा भी है. राज्य इन दोनों आपदाओं से लड़ रहे हैं.

केंद्र सरकार ने इन राज्यों को इन आपदाओं से निपटने में मदद का भरोसा दिया है. दूसरी तरफ राज्य सरकार खुद भी इन परेशानियों से निपनटे की रणनीति बना रहे हैं. कर्नाटक में हुए मंत्रिमंडल की पहली बैठक में राज्य सरकार ने सभी मंत्री कोविड-19 और बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्यों का दौरा करेंगे.

मंत्रियों को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गयी है . मंत्रिपरिषद में 29 नये सदस्यों को शामिल किया गया है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, “मंत्रिपरिषद के आज हुए विस्तार के बाद हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया.

कर्नाटक में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. देश में इस वक्त तीसरी लहर का खतरा भी है. ऐसे में मंत्रियों की जिम्मेदारी होगी कि वह जिलों में जाकर जरूरी मदद और कोरोना से निपटने के लिए क्या जरूरी है इसकी एक रिपोर्ट तैयार करेंगे

ध्यान रहे कि बोम्मई ने 28 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसी दिनसदस्यीय मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता भी कि जिसमें कि विभागों के बंटवारे के तत्काल बाद मंत्रिमंडल ने कोविड-19 कार्यबल को पुनर्गठित करने का फैसला किया गया .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें