1. home Hindi News
  2. national
  3. corona cases in india latest news updates pm narendra modi chaired a high level meeting to review medical oxygen supply across the country smb

मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को लेकर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, बोले- बिना रुकावट सभी राज्यों में हो सप्लाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi Chaired A High Level Meeting To Review Medical Oxygen Supply
PM Narendra Modi Chaired A High Level Meeting To Review Medical Oxygen Supply
ANI

PM Modi Chaired High Level Meeting Oxygen Supply Across The Country देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच कई राज्यों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी की शिकायतें सामने आने को लेकर केंद्र सरकार गंभीर हो गयी है. इसी कड़ी में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद ने देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता ओर सप्लाई को लेकर हाई लेवल मीटिंग की. इस दौरान पीएम मोदी ने ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाए जाने के रास्तों और अन्य विकल्पों पर विस्तार से चर्चा की.

पीएमओ की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में दौरान देश में ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाने के साथ ही उसकी आपूर्ति में तेजी लाने पर जोर दिया है. पीएम मोदी ने देश के अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए तेज गति से काम करने की आवश्यकता पर भी बल दिया. वहीं, बैठक के दौरान अधिकारियों ने बीते दिनों ऑक्सीजन की आपूर्ति बेहतर करने की दिशा में उठाए गए कदमों से प्रधानमंत्री को अवगत कराया. प्रधानमंत्री को अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्यों की ऑक्सीजन की मांग और उसके अनुसार उसकी पर्याप्त आपूर्ति के लिए प्रदेश की सभी सरकारों के साथ सहयोग किया जा रहा है.

बैठक के दौरान अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को जानकारी देते हुए यह भी बताया कि कई राज्यों में ऑक्सीजन की मांग तेजी से बढ़ी है. वहीं, पीएम मोदी ने अधिकारियों को राज्यों को बिना किसी परेशानी के ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने निर्देश दिया है. साथ ही प्रधानमंत्री ने ऑक्सीजन की जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ राज्यों को सख्त कदम उठाने का भी सलाह दिया है. जिससे इस समस्या से जल्द ही निपटा जा सकें. मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को लेकर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग होने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें