1. home Hindi News
  2. national
  3. corona cases in india delhi reports 1060 fresh covid case and 2345 new cases from maharashtra smb

Corona Cases in India: दिल्ली में कोरोना के 1060 नए केस, 6 की मौत, सर गंगाराम अस्पताल के VC ने कही ये बात

दिल्ली में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 1,060 नए मामले सामने आए है. वहीं, इस दौरान महाराष्ट्र में कोविड के 2,345 नए मामले प्रकाश में आए है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Cases in India: दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले एक हजार के पार
Corona Cases in India: दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले एक हजार के पार
PTI File Photo

Corona Cases in India: दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी शुरू हो गई है. देश में अभी के समय में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली और महाराष्ट्र से सामने आ रहे है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 1,060 नए मामले सामने आए है. वहीं, इस दौरान महाराष्ट्र में कोविड के 2,345 नए मामले प्रकाश में आए है.

सर गंगा राम अस्पताल के वाइस चेयरमैन ने जानिए क्या कुछ कहा...

इन सबके बीच, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सर गंगा राम अस्पताल के वाइस चेयरमैन डॉ एसपी ब्योत्रा ने कहा कि फेस मास्क नहीं पहनने, कोविड संबंधी उचित व्यवहार का पालन न करने के कारण देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. लेकिन, अच्छी बात यह है कि अधिकांश लोगों को टीका लगा हुआ है. इस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं होती है.

दिल्ली में कोरोना संकमित 6 मरीजों की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले एक दिन में कोरोना संक्रमित 6 मरीजों ने अपनी जान गंवा दी है. जबकि, 1,060 नए केस दर्ज हुए है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी किए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 4 महीने में रोजाना संक्रमण की यह सर्वाधिक संख्या है. साथ ही संक्रमण की दर बढ़कर 10.09 प्रतिशत हो गई है. बता दें कि 24 जनवरी, 2022 को संक्रमण की दर 11.8 फीसदी दर्ज की गई थी.

महाराष्ट्र में दो की मौत, मुंबई में मिल 1310 नए मामले

सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 2,345 नए और केस मिले है. साथ ही दो संक्रमितों की मौत की बात सामने आ रही है. बड़ी बात यह है कि संक्रमित मरीजों में से 1310 मामले अकेले मुंबई से आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए आंकड़ों के मुताबिक, इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 7938103 हो गए हैं. वहीं, अब तक 147888 लोगों अपनी जान गंवा चुके है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें