1. home Hindi News
  2. national
  3. corona affected students will get direct admission in iit know what is the matter

कोरोना प्रभावित छात्रों को IIT में मिलेगा सीधे एडमिशन, जानें क्‍या है मामला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Pic Source -twitter

नयी दिल्ली : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) ने एक साल का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम लॉन्च किया है जिसमें कोरोना प्रभावित छात्रों को सीधे एडमिशन दिया जाएगा.ये पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम बायोलॉजिकल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग, अर्थ सिस्टम साइंस जैसे कई विषयों में होगा. इस प्रोग्राम को करने के बाद छात्र एमटेक प्रोग्राम में लैटरल एंट्री ले पाएंगे.

गांधी नगर आईआईटी के डायरेक्टर सुधीर जैन ने बताया कि जिन छात्रों का कोरोना वायरस के कारण पोस्ट ग्रेजुएशन प्लान मुश्किल में पड़ गया था उनके लिए यह प्रोग्राम शुरू किया गया है.कोरोना के खत्म होने तक इससे उन छात्रों को करियर को आगे बढ़ाने का अवसर मिलेगा.संस्थान की योजना है की आगे भी इस कोर्स को रखा जाए लेकिन सीधे एडमिशन की सुविधा सिर्फ इस साल के लिए है.

बता दें, पूरे देश में 25 मार्च से लाकडाउन लागू है और इस समय तीसरा फेज चल रहा है जो कि 17 मई को खत्म होने वाला है.इसके साथ ही पूरे देश में यूनिवर्सिटीज और स्कूल 16 मार्च से बंद है.कोरोना वायरस ने देश में तमाम लोगों के रोजगार छीने हैं और तमाम लोगों की पढ़ाई को भी नुकसान पहुंचाया है.पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 67 हजार से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है और 2200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें