1. home Home
  2. national
  3. congress setback before odisha panchayat elections state president pradeep manjhi resigned vwt

ओडिशा पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस के झटका, प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप मांझी ने दिया इस्तीफा

सोनिया गांधी को लिखी गई चिट्ठी में उन्होंने आगे कहा कि पार्टी का संगठन आपके गतिशील नेतृत्व में बहुत अच्छा काम कर रहा था, जो धीरे-धीरे विभिन्न स्तरों पर महत्वपूर्ण पदों पर बैठे अड़ियल लोगों के कारण प्रभावित हुआ.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ओडिशा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार मांझी.
ओडिशा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार मांझी.
फोटो : ट्विटर.

भुवनेश्वर : ओडिशा में पंचायत चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को करारा झटका लगा है. यहां के प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप कुमार मांझी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मीडिया की खबरों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसके बाद वे बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल हो सकते हैं. प्रदेश अध्यक्ष मांझी ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में प्रदेश अध्यक्ष मांझाी ने लिखा है कि अत्यंत आदर, अत्यंत दुख और पीड़ा के साथ मैं यह कहना चाहता हूं कि मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है.' प्रमुख आदिवासी नेता और नबरंगपुर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद मांझी ने कहा कि वह कांग्रेस में रहते हुए लोगों की सेवा करना चाहते थे, लेकिन पार्टी में अब उत्साह की कमी है.

सोनिया गांधी को लिखी गई चिट्ठी में उन्होंने आगे कहा कि पार्टी का संगठन आपके गतिशील नेतृत्व में बहुत अच्छा काम कर रहा था, जो धीरे-धीरे विभिन्न स्तरों पर महत्वपूर्ण पदों पर बैठे अड़ियल लोगों के कारण प्रभावित हुआ और अब पार्टी ने अपनी विश्वसनीयता लगभग खो दी है, जिसे बहाल होने में लंबा समय लग सकता है.

उन्होंने कहा कि मैं लोगों की सेवा करने की काफी इच्छा रखता हूं, लेकिन कांग्रेस पार्टी में इसकी काफी कमी है. मैं बड़े ही दुख के साथ पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं. हालांकि, मैं आपकी विचारधारा के अनुसार अपने कर्तव्यों का पालन करूंगा और लोगों की सेवा करूंगा.

मांझी के करीबी सूत्रों ने बताया कि पूर्व सांसद इस महीने अपने समर्थकों के साथ राज्य में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल हो सकते हैं, जब मुख्यमंत्री नवीन पटनायक नबरंगपुर के दौरे पर जाएंगे. बता दें कि प्रदीप कुमार मांझी वर्ष 2009 में नबरंगपुर से ही लोकसभा सांसद चुने गए थे, लेकिन 2014 और 2019 में उन्हें बीजद के बलभद्र मांझी और रमेश मांझी से हार का सामना करना पड़ा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें