1. home Home
  2. national
  3. congress leader rahul gandhi and priyanka gandhi vadra attacks pm modi govt with the help of muzaffarnagar kisan mahapanchayat mtj

Kisan Mahapanchayat: मुजफ्फरनगर किसान महापंचायत के बहाने राहुल और प्रियंका गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने #मुजफ्फरनगर_किसान_महापंचायत के साथ ट्वीट (Tweet) किया कि सत्य की पुकार गूंज रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने केंद्र पर साधा निशाना
राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने केंद्र पर साधा निशाना
File Photo

कृषि कानूनों (Farm Laws 2020) के खिलाफ राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की अगुवाई में चल रहे किसान आंदोलन को कांग्रेस ने हवा देना शुरू कर दिया है. मुजफ्फरनगर में राकेश टिकैत ने किसान महापंचायत (Muzaffarnagar Kisan Mahapanchayat) का आयोजन किया, तो कांग्रेस (Congress) के दो शीर्ष नेताओं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट करके केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने #मुजफ्फरनगर_किसान_महापंचायत के साथ ट्वीट (Tweet) किया कि सत्य की पुकार गूंज रही है. उन्होंने केंद्र सरकार को अन्यायी करार देते हुए कहा कि उसे सत्य की पुकार सुननी होगी. राहुल ने लिखा- गूंज रही है सत्य की पुकार. तुम्हें सुनना होगा, अन्यायी सरकार!’

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पार्टी का चेहरा मानी जाने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- ‘किसान इस देश की आवाज हैं. किसान देश का गौरव हैं. किसानों की हुंकार के सामने किसी भी सत्ता का अहंकार नहीं चलता.’ #मुजफ्फरनगर_किसान_महापंचायत के हैशटैग के साथ उन्होंने आगे लिखा कि खेती-किसानी को बचाने और अपनी मेहनत का हक मांगने की लड़ाई में पूरा देश किसानों के साथ है.

ज्ञात हो कि संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukta Kisan Morcha) के अब तक के सबसे बड़ी किसान महापंचायत में राकेश टिकैत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सरकार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) सरकार के खिलाफ भी जमकर हमला बोला. केंद्र सरकार पर पूरे देश को बेचने का आरोप लगाया. राकेश टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन सिर्फ खेती-किसानी बचाने का नहीं, देश के संविधान को भी बचाने का आंदोलन है.

किसान महापंचायत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा कि यह आंदोलन भटक गया है. वहीं, भाजपा सांसद संजीव बाल्यान ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के नेता अगर राजनीति में आना चाहते हैं, तो उनका स्वागत है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें