1. home Hindi News
  2. national
  3. congress big leader jitin prasad to join bjp today big blow to sonia and rahul gandhi before up elections aml

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के बड़े नेता जितिन प्रसाद, यूपी चुनाव से पहले सोनिया-राहुल को बड़ा झटका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जितिन प्रसाद को भाजपा की सदस्यता दिलवाते केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल.
जितिन प्रसाद को भाजपा की सदस्यता दिलवाते केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल.
ANI

नयी दिल्ली : आज कांग्रेस (Congress) को एक बड़ा झटका लगा है. एक बड़े कांग्रेस नेता जितिन पटेल (Jitin Prasad) ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने दोपहर एक बजे भाजपा हेडक्वार्टर में एक कार्यक्रम में इन्हें भाजपा की सदस्यता दिलवायी. थोड़ी देर पहले कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद पीयूष गोयल के आवास पर पहुंचे थे और उनके साथ ही वे भाजपा कार्यालय गये. जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में बड़ा झटका लगा है.

पार्टी छोड़ने के फैसले पर जितिन प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस से मेरा तीन पीढ़ी का नाता है, इसलिए मैंने काफी सोच-विचार के बाद यह अहम फैसला लिया. पिछले 8-10 वर्षों में मैंने महसूस किया है कि अगर कोई एक पार्टी है जो वास्तव में राष्ट्रीय है, तो वह भाजपा है. अन्य दल क्षेत्रीय हैं लेकिन यह राष्ट्रीय पार्टी है. उन्होंने कहा कि आज देश जिस स्थिति से गुजर रहा है, अगर कोई राजनीतिक दल या नेता देश के हित के लिए खड़ा है, तो वह भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.

मैंने महसूस किया कि अगर आप अपने लोगों के हितों की रक्षा नहीं कर सकते या उनके लिए काम नहीं कर सकते तो पार्टी में रहने की क्या प्रासंगिकता है। मुझे लगा कि मैं कांग्रेस में ऐसा करने में असमर्थ हूं। मैं कांग्रेस के उन लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने इतने साल मुझे आशीर्वाद दिया लेकिन अब मैं एक समर्पित भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम करूंगा: जितिन प्रसाद

उन्होंने कहा कि यह मेरे राजनीतिक जीवन का नया अध्याय शुरू हो रहा है. केंद्रीस गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे अपने परिवार में शामिल किया. उन्होंने मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा के प्रधानमंत्री जिस प्रकार दिन-रात देश की सेवा कर रहे हैं, वह प्रेरणादायक है. प्रधानमंत्री जिस नये भारत का निर्माण कर रहे हैं, उम्मीद है मुझे भी उसमें छोटा सा योगदान देने का अवसर मिलेगा.

जितिन प्रसाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बेहद करीबी बताये जाते हैं. एक बार 2019 में जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़ने की खबरें वायरल हुई थी. इस पर प्रसाद ने जवाब दिया था कि वे अभी कांग्रेस से अलग नहीं हो रहे हैं. माना जा रहा है कि प्रसाद कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व से खासे नाराज चल रहे हैं. पिछले साल ही उन्होंने ब्राह्मण चेतना परिषद के नाम से एक संगठन बनाया है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें