26.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Weather: उत्तर-पश्चिम भारत में फिर शुरू होगा शीतलहर का दौर, हाड़ कंपाएगी सर्दी, इन इलाकों में होगी बारिश

उत्तर पश्चिम भारत में आने वाले दो से तीन दिनों में घने कोहरे और शीतलहर का एक और दौर आने की संभावना है. इसके कारण ठंड में भी इजाफा होगा. तापमान तीन से पांच डिग्री सेल्सियस गिर सकता है. पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की बारिश या बर्फबारी और आस-पास के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है.

Weather Updates: उत्तर पश्चिम भारत में आने वाले दो-तीन दिनों में एक बार घने कोहरे और शीतलहर की संभावना बन रही है. कोल्ड वेव चलने से ठंड में भी इजाफा होगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि तापमान में भी तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट से हल्की बारिश या बर्फबारी और आस-पास के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है.

यूपी में जारी रहेगी सर्दी: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि यूपी में कड़ाके की सर्दी जारी रहेगी. आईएमडी के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 15 और 16 जनवरी को और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 12 से 16 जनवरी ठंड की स्थिति बनी रहेगी. जबकि बिहार के कुछ हिस्सों में 14 जनवरी तक ठंड बरकरार रहेगा. IMD मौसम वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय ने कहा कि अभी उत्तर भारत में ठंड कम हो गई है. 2 दिन बाद पूरे उत्तर भारत में तापमान में फिर से कमी आएगी. पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान में सबसे ज्यादा तापमान में कमी होगी.

IMD मौसम वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय ने कहा कि अभी उत्तर भारत में ठंड कम हो गई है. 2 दिन बाद पूरे उत्तर भारत में तापमान में फिर से कमी आएगी. पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान में सबसे ज्यादा तापमान में कमी होगी. धीरे-धीरे पूर्वी राज्यों में तापमान में कमी आएगी. शीतलहर दोबारा से आने की संभावना है. उन्होंने कहा कि 15 जनवरी से शीतलहर की स्थिति बन सकती है. आने वाले 2-4 दिन हवाएं तेज होने के कारण कोहरे की स्थिति ज्यादा खराब नहीं होगी. 15- 16 के आसपास घने कोहरे की भी आशंका है.

दिल्ली में हो सकती है बारिश: मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में एक दो दिनों में बारिश की संभावना बन सकती है. बारिश के कारण शीतलहर के दिल्ली वासियों को थोड़ी राहत मिल सकती है. वहीं, आईएमडी ने कहा है कि उत्तर-पश्चिम भारत में 15 जनवरी से घने से बहुत घना कोहरे और अलग-अलग स्थानों में शीतलहर की स्थिति का एक नया दौर शुरू हो सकता है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 14 से 17 जनवरी के बीच घना कोहरा जमने की संभावना है. वहीं, दिल्ली और आसपास के इलाकों में 15 जनवरी के बाद से शीतलहर चल सकती है.

Also Read: SpiceJet Flight: टेक ऑफ करने वाला था फ्लाइट, फोन पर मिली बम की सूचना, एयरपोर्ट पर मची अफरा-तफरी

राजस्थान में छाएंगे बादल, फिर से शुरू होगा शीतलहर का दौर: राजस्थान में राजधानी जयपुर समेत कई और इलाकों में अभी ठंड में कमी आयी है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि एक परिसंचरण तंत्र के कारण राज्य के उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में 12 से 13 जनवरी को बादल छाए रहेंगे.वहीं, 14 जनवरी से प्रदेश के अधिकतर भागों में फिर से शीतलहर चलेगी, जिससे ठंड में इजाफा होगा.

भाषा इनपुट से साभार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें